UPI Payment Service : बड़ी खबर, 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay, जानें वजह

0
306
UPI Payment Service : बड़ी खबर, 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay, जानें वजह
UPI Payment Service : बड़ी खबर, 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay, जानें वजह

Google Pay service closed: अगर आप भी ऑनलाइन पेमेंट के लिए Google Pay का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। Google ने Gpay को लेकर बड़ा फैसला लिया है. Google 4 जून से दुनिया भर के कई देशों में Google Pay की सेवा बंद करने जा रहा है। इसके बाद आप ऐप के जरिए पेमेंट नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

Google Pay app is shutting down: Google की Google Pay सेवा का उपयोग भारत सहित कई देशों में ऑनलाइन भुगतान के लिए किया जाता है। 2022 में Google वॉलेट की शुरुआत के बाद Gpay यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए यह यूजर्स की पहली पसंद बन गया था। Google 4 जून 2024 से Google Pay को बंद करने जा रहा है। इस खबर से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने वाले यूजर्स की टेंशन बढ़ गई है। Gpay बंद होने वाली ये खबर सच है. इसकी पुष्टि खुद गूगल ने की है. आइए आपको बताते हैं कि गूगल के इस फैसले से किन देशों पर असर पड़ने वाला है।

इन उपयोगकर्ताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

आपको बता दें कि Google अपनी Google Pay सर्विस को बंद करने जा रहा है, लेकिन Google के इस फैसले का भारतीय यूजर्स पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। Google 4 जून 2024 से अमेरिका में Google Pay की सेवा बंद करने जा रहा है। यानी Google Pay भारत से नहीं बल्कि अमेरिका से बैन होने वाला है।

अब Google Pay सिर्फ इन देशों में ही काम करेगा

आपको बता दें कि 4 जून के बाद Google Pay ऐप सिर्फ भारत और सिंगापुर में ही काम करेगा। वहीं दूसरे देशों में इसकी सेवा पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी. कंपनी के मुताबिक, सभी यूजर्स को Google वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इस तारीख के बाद Google Pay अमेरिका में पूरी तरह से बेकार हो जाएगा.

180 देशों में Google वॉलेट द्वारा प्रतिस्थापित

आपको बता दें कि Google Pay सर्विस बंद होने के बाद अमेरिकी यूजर्स न तो पेमेंट कर पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे। गूगल ने सभी अमेरिकी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि कंपनी ने Google वॉलेट को प्रमोट करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में कहा कि Gpay को लगभग 180 देशों में Google वॉलेट द्वारा रिप्लेस कर दिया गया है।

Bihar Teachers Duty Hours : सरकारी स्कूलों में पढ़ाई को लेकर केके पाठक दिया एक और ऑर्डर, अब इतने घंटे करनी होगी ड्यूटी

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.