UIDAI ने आधार नंबर को लेकर दिया बड़ा अपडेट, जानिए पूरी रिपोर्ट

0
260

UIDAI ने सोमवार को स्पष्ट किया है कि संस्थान की तरफ से किसी भी Aadhaar Number को रद्द नहीं किया गया है। UIDAI ने कहा है कि आधार database को अपडेट रखने के लिए Aadhaar Number Holders को समय-समय पर सूचना जारी की जाती है।

Aadhaar card जारी करने वाली संस्था अर्थात् UIDAI ने, ममता बेनर्जी के लगाये आरोर पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि, UIDAI द्धारा किसी भी Aadhaar Card Number को रद्द नहीं किया गया है बल्कि UIDAI द्धारा अपने डेटाबेस को अपडेट किया गया है औऱ अन्त मे, इसीलिए हमारे किसी भी Aadhaar Card Holder को घबराने या परेशान होने की जरुरत नहीं है। बनर्जी ने एक सभा में कहा था कि उनकी सरकार Beneficiary के पास Aadhaar Card नहीं होने के बावजूद राज्य द्वारा संचालित कल्याण कार्यक्रम जारी रखेगी।

शिकायत हो तो यहां दें प्रतिक्रिया

Uidai ने कहा कि अगर किसी Aadhaar Number धारक को कोई शिकायत है तो वे Uidai को अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं, यह वादा करते हुए कि Complain का उचित समाधान किया जाएगा। अगर किसी Aadhaar Number धारक को इस संबंध में कोई शिकायत है, तो वे इस लिंक https://uidai.gov.in/en/contact-support/feedback.html.पर यूआईडीएआई को अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

खबर के मुताबिक, AADHAAR, सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली डिजिटल पहचान के रूप में, कई Subsidy, लाभ और सेवाओं का लाभ उठाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। Uidai ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि Aadhaar Detabase की सटीकता बनाए रखने के लिए, प्राधिकरण ने Documents और Aadhaar के अपडेट के लिए एक अभ्यास शुरू किया था।

सम्बंधित ख़बरें:- 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.