IMD Rainfall Alert : IMD ने 31 जनवरी से 4 फरवरी तक कई राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट…फटाफट चेक करे

0
510

Rain Alert: मौसम विभाग (IMD) ने 31 जनवरी से 4 फरवरी तक कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक, यूपी और पंजाब में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है.

Weather update: देश के कई हिस्सों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. हालांकि, कुछ दिनों से ठंड से कुछ राहत मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में भी पिछले 1-2 दिनों से राहत का सूरज चमक रहा है. लेकिन सुबह घना कोहरा छाया हुआ है और शाम को भी ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग (IMD) ने 31 जनवरी से 4 फरवरी तक कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है, जिससे ठंड बढ़ेगी और तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी. आईएमडी के मुताबिक यूपी और पंजाब में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है. आईएमडी ने कहा है कि हमें 31 जनवरी को दिल्ली में बहुत हल्की, शायद कुछ हल्की बारिश या बहुत हल्की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, बिहार, झारखंड, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने पंजाब में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है, जबकि उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों के भीतर दिन में भी कोहरा छाए रहने की संभावना है.

अगले 24 घंटे का मौसम

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है.

अंडमान निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छा सकता है।

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है. बिहार के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड में एक-दो जगहों पर ऐसे हालात संभव हैं.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.