BPSSC Bihar Police SI Recruitment 2023 : बिहार पुलिस दरोगा के 1288 पदों पर भर्ती को गृह विभाग से रोस्टर मंजूर…..जाने पूरी डिटेल्स

0
539

BPSSC Bihar Police SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस में दारोगा (पुलिस अवर निरीक्षक) के 1288 पदों पर भर्ती के लिए गृह विभाग ने रोस्टर को मंजूरी दी। सोमवार को पटना स्थित पुलिस मुख्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय जितेन्द्र सिंह गंगवार ने इसकी जानकरी दी। उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस दारोगा भर्ती के लिए अधियाचना जल्द ही अवर सेवा आयोग को भेजी जाएगी। कुल 1288 पदों में 13 पद खेल-कूल कोटा के लिए होंगे।

बिहार सरकार की ओर से एसआई भर्ती की हरी झंडी मिलने के बाद अब अगले महीने अक्टूबर 2023 में एसआई भर्ती का विज्ञापन ( BPSSC SI Notification 2023 ) प्रकाशित होने की संभावना है। विभाग में 21391 सिपाहियों की नियुक्ति के तुरंत बाद ही 1275 दरोगा की बहाली को लेकर विज्ञापन की प्रक्रिया शुरू की जानी थी। वर्तमान में 21391 सिपाही की बहाली को लेकर आवेदन प्रक्रिया खत्म हो गयी है। लिखित परीक्षा की तिथि भी तय हो गयी है।

एसआई (SI) बहाली आवेदन योग्यता:

बीपीएसएससी की ओर से बिहार पुलिस एसआई बहाली के लिए स्नातक योग्यता मांगी जा सकती है। एसआई के लिए जनरल कैटेगरी की अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष रखी जा सकती है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट भी दिया जाएगा।

बीपीएसएससी  (BPSSC) पर मिलेगी सूचना:

बिहार पुलिस दारोगा (SI Bharti) भर्ती को लेकर लेटेस्ट जानकारी आयोग की वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर भी देखी जा सकती है। बिहार पुलिस में एसआई भर्ती का विज्ञापन जारी होते ही आवेदन योग्यता, आयु सीमा, परीक्षा पैटर्न आदि की विस्तत जानकारी मिल सकेगी। पुलिस पुलिस वैकेंसी व अन्य खबरों के लिए लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम के करियर पेज को भी देखते रहें।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.