BTSC Recruitment 2023 : बिहार में ITI ट्रेड अनुदेशक के 1279 पदों पर भर्ती शुरू, देखिए डिटेल्स

0
370

BTSC Recruitment 2023: बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने सरकारी आईटीआई संस्थानों में ट्रेड अनुदेशक के 1279 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में आयोग की वेबसाइट पर भर्ती विज्ञापन जारी किया

BTSC Recruitment 2023: बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने सरकारी आईटीआई संस्थानों में ट्रेड अनुदेशक के 1279 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में आयोग की वेबसाइट पर भर्ती विज्ञापन जारी किया जा चुका है। बिहार आईटीआई ट्रेड अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 सितंबर 2023 से शुरू होगी। अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.btsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीटीएससी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार इस भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर 18 सितंबर 2023 को जारी किया जाएगा।

अनुदेशक भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां:

  • विस्तृत भर्ती विज्ञापन जारी होने की तिथि- 18 सितंबर 2023
  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 19 सितंबर 2023
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 18 अक्टूबर 2023

BTSC भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा:

बिहार तकनीकी सेवा आयोग की इस भर्ती में कुल 1279 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के जरिए राज्य के विभिन्न आईटीआई संस्थानों में विभिन्न ट्रेडों में वोकेशनल इंस्ट्रक्टर के पद नियुक्ति होगी। यह भर्ती राज्य सरकार के कामगार नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशालय के तहत (श्रम संसाधन विभाग) होगी।

इंस्ट्रक्टर (अनुदेशक) के लिए निकली वैकेंसी में आवेदन करने से वंचित सरकारी आईटीआई से उत्तीर्ण छात्रों को बड़ा मौका मिला है। श्रम संसाधन विभाग के अनुरोध पर  हाल में बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने एनसीवीटी (राष्ट्रीय व्यवसायिक परीक्षा परिषद) की तर्ज पर ही एससीवीटी (राज्य व्यवसायिक परीक्षा परिषद) की डिग्री ले रखे अभ्यर्थियों को भी मौका देने का निर्णय लिया है।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.