BPSC Recruitment 2024: ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के बम्पर पदों पर होगी भर्ती, जल्द ही आवेदन कर सकेंगे

0
142

BPSC Recruitment 2024: बिहार में इन दिनों कई सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. अब राज्य सरकार ने ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के लिए बंपर भर्ती निकली है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने इन पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द ही ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर (Block Horticulture Officer) पदों के लिए फॉर्म भरने का मौका मिलेगा.

बीपीएससी की इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. आइए जानते हैं कि बीपीएससी ब्लॉक बागवानी अधिकारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे…

BPSC Recruitment 2024: इस तारीख से शुरू होगी

एप्लीकेशन प्रोसेस


बीपीएससी की ब्लॉक बागवानी अधिकारी भर्ती 2024 के लिए कैंडिडेट्स 1 मार्च 2024 से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन के लिए 21 मार्च 2024 तक समय दिया जाएगा. इस संबंध में और ज्यादा जानकारी जानने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें.

BPSC Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल


जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ये भर्तियां कृषि विभाग, बिहार सरकार के तहत बागवानी निदेशालय के लिए निकाली गई हैं. बिहार लोक सेवा आयोग इस भर्ती अभियान के जरिए ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के कुल 318 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है.

BPSC Recruitment 2024: आयु सीमा


ब्लॉक बागवानी अधिकारी के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 37 साल तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

BPSC Recruitment 2024: निर्धारित आवेदन शुल्क


बीपीएससी ब्लॉक बागवानी अधिकारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये जमा करना होगा. जबकि, कुछ कैटेगरी जैसे एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और फीमेल कैंडिडेट्स को केवल 200 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.