School Close! बढ़ती ठंड को देखते हुए 13 जिलों में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल बंद, पटना DM ने जारी किया ऑर्डर

0
601

बिहार में बढ़ती ठंड को देखते हुए पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Chandrashekhar Singh) ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है.

शुक्रवार (12 जनवरी) को जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 16 जनवरी तक क्लास नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के सरकारी और निजी विद्यालय बंद रहेंगे. वहीं क्लास 9 से ऊपर तक की कक्षाएं चलती रहेंगी. नौवीं कक्षा से ऊपर तक के छात्रों का क्लास सुबह 9 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक ही चलेगा.

जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान विशेष रूप से सुबह और शाम के समय में जारी है. इसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है. ऐसे में पटना जिले के सभी निजी/सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों को दिनांक 16.01.2024 तक प्रतिबंध लगाया जाता है.

13 से 16 जनवरी तक लागू रहेगा प्रभाव

जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि वर्ग-9 से ऊपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पूर्व के आदेश के अनुरूप पूर्वाह्न 09.00 से एवं अपराह्न 03.30 बजे के बीच पर्याप्त सावधानी के साथ जारी रहेंगी. मिशन दक्ष और बोर्ड परीक्षा के लिए संचालित की जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन इससे मुक्त रहेगा. यह आदेश 13 से 16 जनवरी तक लागू रहेगा.

कैसा है राजधानी पटना का मौसम?

बता दें कि पटना में बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को 3.9 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से शीतलहर से बचने की सलाह दी गई है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण बर्फीली ठंडी पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह प्रदेश में जारी है. 17 जनवरी को दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में हल्की वर्षा होने की भी संभावना है.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.