Bihar Weather Update| बिहार के तीन जिलों में आज भारी बारिश..जाने मौसम का लेटेस्ट अपडेट

0
588

Weather Updates: कई जिलों में झोंके के साथ तेज हवा भी चल सकती है. बुधवार को 26 जिले में हुई वर्षा हुई है. बुधवार को सबसे अधिक तापमान भोजपुर में 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Bihar Weather News 25 May 2023: मौसम विभाग ने 23 से 26 मई तक राज्य के सभी जिलों में होने वाली वर्षा को देखते हुए अलर्ट जारी किया था. प्रदेश के उत्तरी भाग में सबसे अधिक वर्षा 23 और 24 तारीख को हुई तो दक्षिण बिहार के कुछ-कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई. आज गुरुवार (26 मई) को मौसम विभाग के अनुसार राज्य के सभी जिलों में वर्षा का पूर्वानुमान है. उत्तर-पश्चिम, उत्तर- मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व बिहार के 24 जिलों के अनेक स्थानों पर मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. कई जिलों में झोंके के साथ तेज हवा भी चल सकती है. किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है.

इन जिलों में तेज हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है. दक्षिण बिहार के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम के सभी जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है. बीते बुधवार को राज्य के 26 जिलों में मध्यम स्तर से लेकर बहुत हल्की वर्षा भी दर्ज की गई. सबसे अधिक वर्षा सुपौल जिले के बसुआ में 68.4 मिलीमीटर, त्रिवेणीगंज में 44.4, छतरपुर में 39.2 और सुपौल शहरी क्षेत्र में 38.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है.

इसके अलावा मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में 60.2, कुमारखंड में 58.2, मुरलीगंज में 32.4 मिलीमीटर, अररिया के रानीगंज में 50.8 मिलीमीटर, जोकीहाट में 34.6, नरपतगंज में 32.4, फारबिसगंज में 32.2 मिलीमीटर, भागलपुर के पीरपैंती में 42 मिलीमीटर, सहरसा के सौर बाजार में 33.4, सोनबरसा में 32.2 मिलीमीटर, पूर्णिया के बनमनखी में 32.4 मिलीमीटर, कटिहार के बरारी में 31 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

कहीं ऑरेंज तो कहीं रहा येलो अलर्ट

बिहार के कई जिलों में बुधवार को ऑरेंज अलर्ट रहा था. इसके चलते पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, भोजपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के कुछ-कुछ स्थानों पर मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. राज्य के दक्षिणी भागों में येलो अलर्ट नवादा, बेगूसराय, पटना का पश्चिमी भाग, गया, जहानाबाद, मधुबनी, दरभंगा, शिवहर, अरवल, बक्सर, कैमूर, रोहतास, पश्चिम चंपारण और सीवान जिले के एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा या बूंदाबांदी देखी गई. कई जगहों पर बदरी नुमा मौसम रहा. बिजली चमके और मेघ गर्जन हुई.

पटना में कैसा रहा मौसम?

आज पूरे बिहार में वर्षा के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है. राज्य के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे रहने का पूर्वानुमान है. बीते बुधवार को मंगलवार की अपेक्षा तापमान में वृद्धि देखी गई. राजधानी पटना में मंगलवार को 30.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा था. 6.6 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ बुधवार को 37.1 डिग्री तापमान रहा. राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान में वृद्धि देखी गई. बुधवार को सबसे अधिक तापमान भोजपुर में 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान समस्तीपुर के पूसा में 29.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.