Sarkari Naukri: रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, 10वीं पास करें अप्लाई

0
126

Railway Recruitment 2024: भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने विभिन्न ट्रेडों के तहत अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे RCF की आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे के इस भर्ती के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

रेल कोच फैक्ट्री के तहत कुल 550 अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 9 अप्रैल, 2024 को रात 11.59 बजे तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के जरिए  ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार जो भी रेलवे में नौकरी पाना चाहते हैं, तो इन पदों पर अप्लाई करने से पहले इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

रेलवे में ऐसे मिलेगी नौकरी

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट पर आधारित होगा, जो मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (कुल अंकों के न्यूनतम 50% के साथ) + जिस ट्रेड में अपरेंटिस की जानी है, उसमें ITI अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

रेलवे में फॉर्म भरने की आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 31.03.2024 तक 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 05 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों की आयुसीमा में 03 वर्ष की छूट है. विकलांग व्यक्तियों के लिए अधिकतम आयुसीमा में 10 वर्ष की छूट है.

रेलवे में अप्लाई करने के लिए भुगतान करना होता है आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा.
देखें यहां नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

Railway Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
Railway Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ऐसे करें आवेदन

Railway की आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर ऑनलाइन आवेदन भरने वाले लिंक पर क्लिक करें.
नए यूजर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें.
अपना विवरण दर्ज करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आवेदन फॉर्म भरे और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.