Indian Railways : खुशखबरी! दिल्ली से पटना और गया के लिए शुरू हुईं ट्रेनें, त्योहारों पर भीड़ से बचने के लिए एडवांस बुकिंग करें

0
237
Indian Railways : खुशखबरी! दिल्ली से पटना और गया के लिए शुरू हुईं ट्रेनें, त्योहारों पर भीड़ से बचने के लिए एडवांस बुकिंग करें
Indian Railways : खुशखबरी! दिल्ली से पटना और गया के लिए शुरू हुईं ट्रेनें, त्योहारों पर भीड़ से बचने के लिए एडवांस बुकिंग करें

IRCTC News Today: देश में त्योहारों का समय आने वाला है. ऐसे में देश के कोने-कोने से लोग अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए अपने गृहनगर जाते हैं. आमतौर पर पहले से ही सभी को टिकट बुक कर लेने चाहिए, क्योंकि आखिरी समय में बहुत भीड़ हो जाती है.

इसी के कारण आगामी त्योहारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए और दिवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए, भारतीय रेलवे ने कहा कि वह दिल्ली से पटना और गया के लिए विशेष ट्रेनें शुरू करने जा रहा है.

भारतीय रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) वीरेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से पटना और गया के लिए तीन पेयर्स पूजा स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेनों (Puja special superfast trains) का परिचालन शुरू किया जा रहा है.

ट्रेनों की पूरी जानकारी

ट्रेन नंबर 03255/03256 सुपरफास्ट एक्सप्रेस 23 नवंबर से 10 दिसंबर तक पटना से सप्ताह में दो दिन गुरुवार और रविवार को चलेगी.

ट्रेन नंबर 03256 सुपरफास्ट एक्सप्रेस 24 नवंबर से 11 दिसंबर तक शुक्रवार और सोमवार को रात 11:30 बजे आनंद विहार से पटना के लिए रवाना होगी. ट्रेन का स्टोपेज दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर स्टेशनों पर होगा.

यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन नंबर 02391/02392 सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी चलेगी.

ट्रेन नंबर 02391 सुपरफास्ट एक्सप्रेस पटना से 25 नवंबर से 9 दिसंबर तक हर शनिवार को चलेगी.

ट्रेन संख्या 02392 सुपरफास्ट एक्सप्रेस 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक प्रत्येक रविवार को रात 11:30 बजे आनंद विहार से प्रस्थान करेगी. ट्रेन का स्टोपेज दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर होगा.

ट्रेन संख्या 03635 सुपरफास्ट एक्सप्रेस गया से 20 नवंबर से 8 दिसंबर तक सप्ताह में तीन दिन प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी.

आनंद विहार से गया के लिए ट्रेन संख्या 03636 सुपरफास्ट एक्सप्रेस 21 नवंबर से 9 दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 07:00 बजे चलेगी. ट्रेन का स्टोपेज अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर होगा.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.