BPSC School Teacher Result 2023 : आज आ सकता है BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

0
307

BPSC School Teacher Result 2023: बीपीएससी (BPSC ) शिक्षक भर्ती परीक्षा की मदद से बिहार में 1 लाख 70 हजार से ज्यादा शिक्षकों की स्कूलों में भर्ती होने वाली है. सभा उम्मीदवार सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

लाखों उम्मीदवार को बीपीएससी (BPSC ) शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणामों का इंतजार है. सभी उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म होने की संभावना है. बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी (BPSC ) शिक्षक भर्ती रिजल्ट आज यानी की 10 अक्टूबर को घोषित कर सकता है. ऐसी संभावनाएं इसलिए जताई जा रही है क्योंकि कुछ समय पहले ही बीपीएससी (BPSC )  चेयरमैन अतुल प्रसाद ने बीपीएससी  BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणामों को मिड अक्टूबर में आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर घोषित करने का बयान दिया था. परिणामों को 9 से 16 अक्टूबर तक किसी भी दिन जारी किया जा सकता है. ऐसे में संभावनाएं हैं कि बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे आज यानी की 10 अक्टूबर को जारी किए जा सकते हैं लेकिन अब तक आयोग ने आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं की है.

कहां देख सकते हैं रिजल्ट (bpsc.bih.nic.in)

सभी उम्मीदवार बीपीएससी (BPSC )  स्कूल शिक्षक 2023 परीक्षा के परिणामों को आधिकारिक वेबसाइट पर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रिजल्ट लिंक 2023 पर अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड डालना होगा. बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से राज्य में लगभग 1 लाख 70 हजार 461 शिक्षकों की भर्ती की जायेगी.

उम्मीदवारों के लिए आयोग की चेतावनी (Bihar BPSC Result 2023)

आयोग द्वारा पिछले महीने उम्मीदवारों के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का आयोजन करवाया गया था. बीपीएससी (BPSC )  चेयरमैन ने 8 अक्टूबर को एक पोस्ट के माध्यम से कहा था कि गलत प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने वाले उम्मीदवारों के लिए इसके परिणाम गंभीर होंगे.

रिजल्ट कैसे करें चेक (BPSC TRE Result 2023)

  • सरकार की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  • उसपर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना लॉग इन जानकारी इसमें भरें
  • अब अपने रिजल्ट की जांच करें.
  •  रिजल्ट की जांच के बाद इसे डाउनलोड करके सेव करें.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.