Income Tax ने जारी किया अलर्ट: 2 दिन के लिए बंद रहेगी Income Tax E-Filing वेबसाइट, निपटा लें ये 2 जरूरी काम

0
247

Income Tax  News: अगर आप टैक्सपेयर हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है. क्योंकि, टीडीएस और टीसीएस डिपॉजिट की ड्यू डेट से पहले इनकम की ई-फाइलिंग वेबसाइट 2 दिन के लिए डाउन रहेगी. ऐसे में करदाता सभी सेवाओं के लिए फाइलिंग नहीं कर पाएंगे.

Taxscan की रिपोर्ट के अनुसार, दरअसल इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट पर यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए मेंटनेंस का काम किया जाएगा इसलिए 3 फरवरी को दोपहर 3:00 बजे से 5 फरवरी सुबह 8:00 बजे तक वेबसाइट पर आप कोई काम नहीं कर सकेंगे.

आयकर पोर्टल ने कहा, “ निर्धारित रखरखाव गतिविधि के कारण, ई-फाइलिंग वेबसाइट और संबंधित सेवाएं 03.02.2024 को दोपहर 3.00 बजे से 05.02.2024 को सुबह 08.00 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी। कृपया तदनुसार अपनी गतिविधियों की योजना बनाएं।”

इस अवधि के दौरान, उपयोगकर्ताओं को तदनुसार अपनी गतिविधियों की योजना बनाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आयकर ई-फाइलिंग वेबसाइट और संबंधित सेवाओं तक पहुंच अस्थायी रूप से निलंबित कर दी जाएगी। रखरखाव का उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म की दक्षता में सुधार करना और उपयोगकर्ताओं को आयकर ई-फाइलिंग सेवाओं का उपयोग करते समय अधिक सहज अनुभव प्रदान करना है।

आईटी विभाग ने कहा, इस दौरान आयकर ई-फाइलिंग वेबसाइट और संबंधित सेवाओं तक पहुंच अस्थायी रूप से निलंबित कर दी जाएगी. इस मेंटनेंस का उद्देश्य वेबसाइट में सुधार करना और यूजर्स को इनकम टैक्स ई-फाइलिंग सर्विसेज का उपयोग करते समय ज्यादा बेहतर अनुभव प्रदान करना है. याद रखें कि इस मेंटनेंस अवधि के दौरान, आयकर ई-फाइलिंग वेबसाइट और उससे जुड़ी सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.