IMD stormy rain alert! IMD ने इन 10 राज्यों में तूफानी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

0
202

Weather Update Today:एक बार फिर भारी बर्फबारी शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि यह पश्चिमी विक्षोभ का असर है जो कि 19 फरवरी से पूरी तरह ऐक्टव हो जाएगा।

इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा। पहाड़ों में  बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में भी इसका असर देखने को मिलेगा। वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में मौसम फिर से करवट ले सकता है। स्काइमेट वेदर की मानें तो दिल्ली एनसीआर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- Vande Bharat New Train: यात्रियों के अच्छी खबर! अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें रूट डिटेल्स

IMD stormy rain alert

अगले दो दिनों में यूपी और हरियाणा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा ओलावृष्टि की भी संभावना है। वहीं हिमलायी इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है। रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भारी बर्फबारी हुई जिसके चलते श्रीनगर-लेह हाइवे बंद हो गया। बांदीपुरा में भी भारी बर्फबारी के बाद बर्फ की मोटी चादर देखने को मिली।

बर्फबारी का अनुमान

मौसम विभाग का कहना है कि लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड, हिमाचल में अगले चार दिनों तक भारी बर्फबारी हो सकती है। शनिवार रात से ही बर्फबारी शुरू हो गई है जो कि 22 फरवरी तक जारी रह सकती है। उत्तराखंड में जम्मू डिविजन में सोमवार से बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 20 से 22 फरवरी तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में 19 फरवरी को बारिश की संभावना है। कई जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

सम्बंधित ख़बरें:-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.