Flight Cancelled: एयर इंडिया की 70 फ्लाइट कैंसिल, एयरपोर्ट जाने से पहले चेक कर लें स्टेटस

Air India Flight Cancelled: एअर इंडिया एक्सप्रेस एयर लाइन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम अपने यात्रियों से तहे दिल से माफ़ी मांगते हैं… प्रभावित लोगों को पूरा पैसा रिफंड या किसी दूसरे दिन का टिकट देने की पेशकश की जाएगी. आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे एयरपोर्ट जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी फ्लाइट प्रभावित हुई है या नहीं.’

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

अगर आपने भी एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस से फ्लाइट का टिकट करा रखा है तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है. दरअसल दोनों एयरलाइंस को अपनी 70 फ्लाइट कैंसल करनी पड़ी है. दरअसल एयरलाइंस के कई मेंबर्स सामूहिक रूप से बीमारी की छुट्टी (Mass Sick Leave) पर चले गए हैं, जिस कारण कंपनी को यह कदम उठा पड़ा है.

सूत्रों के मुताबिक, एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलह होने वाला है, इसलिए दोनों एयरलाइंस के पायलट और केबिन क्रू को लग रहा है कि उनकी जॉब खतरे में है. इसलिए सभी लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं. बीती रात से यह प्रोटेस्ट बड़ा हो गया है, जिसके कारण 70 से ज्यादा फ्लाइट कैंसल हुई हैं. इनमें मिडल ईस्ट और गल्फ देशों की सबसे ज्यादा फ्लाइट शामिल हैं.

जब एयर इंडिया केंद्रीय सरकार के पास थी, तब कई यूनियन पायलट और केबिन क्रू के साथ थी, लेकिन अब प्राइवेट होने के बाद इन यूनियंस का ज्यादा महत्व नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, अगर यह मामला जल्द नहीं सुलझा तो एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की कई उड़ानें और भी कैंसल होंगी.

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके परिणामस्वरूप उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई. हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ जुड़ रहे हैं, वहीं हमारी टीमें यात्रियों को होने वालरी किसी भी असुविधा को कम करने के लिए इस मुद्दे को सक्रिय रूप से संबोधित कर रही हैं.’

एयर लाइन ने कहा कि हम अपने यात्रियों से तहे दिल से माफ़ी मांगते हैं… प्रभावित लोगों को पूरा पैसा रिफंड या किसी दूसरे दिन का टिकट देने की पेशकश की जाएगी. आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे एयरपोर्ट जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी फ्लाइट प्रभावित हुई है या नहीं.

 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.