DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लाखों में होगी सैलरी

0
146
DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लाखों में होगी सैलरी
DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लाखों में होगी सैलरी

दिल्ली मेट्रो में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका है। दिल्ली मेट्रो ने भुवनेश्वर और पटना के लिए चीफ रेजिडेंट इंजीनियर और चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें। इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की इस वैकेंसी के लिए 6 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो में भर्ती के लिए उम्मीदवार कैसे करें आवेदन-

1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाएं।

2. इसके बाद आपको होम पेज पर खुद को रजिस्टर करना होगा।

3. अब आपको लॉग इन करके अपना आवेदन फॉर्म भरना होगा।

4. अब आपको सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

5. इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म की फीस जमा करनी होगी।

6. अब आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा।

7. अब भविष्य के लिए कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड कर लें।

उम्मीदवार को कितनी सैलरी मिलेगी-

भुवनेश्वर में चीफ रेजिडेंट इंजीनियर (सिविल) के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को 70 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक सैलरी मिलेगी। वहीं पटना में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को हर महीने 1 लाख 20 हजार रुपये से लेकर 2 लाख 80 हजार रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

उम्मीदवार की योग्यता –

1. चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 55 वर्ष और अधिकतम आयु 62 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उसे सिविल इंजीनियर के तौर पर कम से कम 25 साल का अनुभव होना चाहिए।

2. चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM) के पद के लिए उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास इस पद के लिए कम से कम 15 साल का अनुभव होना चाहिए।

इंटरव्यू राउंड के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों की सूची अगस्त के तीसरे सप्ताह तक डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जा सकती है। इंटरव्यू राउंड अगस्त के आखिरी सप्ताह में दिल्ली में आयोजित किया जा सकता है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पांच साल के लिए किया जाएगा, जिसे बढ़ाकर 7 साल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.