BPSC TRE Result 2023: आज बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 1 परिणाम हो सकता है घोषित, फाइनल आंसर-की जारी

0
315

BPSC TRE Result 2023 बीपीएससी (BPSC ) ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 परिणाम घोषित किए जाने की तिथि का एलान औपचारिक तौर पर नहीं किया है लेकिन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित स्थानीय सामाचार-पत्र की खबर के अनुसार नतीजों की घोषणा 15 या 16 अक्टूबर 2023 को कर दी जाएगी। उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नजर बनाए रखें।

BPSC TRE Result 2023: बिहार में 1.7 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर करीब 6 लाख उम्मीदवारों को इंतजार आज समाप्त हो सकता है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य शिक्षा विभाग के अधीन विद्यालयों में प्राथमिक (कक्षा 1 से 5), मध्य (कक्षा 6 से 8), माध्यमिक (कक्षा 9 व 10) और उच्च माध्यमिक (कक्षा 11 और 12) स्तरों पर कुल 1.7 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती के लिए 24, 25 और 25 अगस्त को आयोजित लिखित परीक्षा के नतीजों की घोषणा आज यानी सोमवार, 16 अक्टूबर 2023 को की जा सकती है।

बीपीएससी (BPSC) ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 परिणाम घोषित किए जाने की तिथि का एलान औपचारिक तौर पर नहीं किया है, लेकिन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित स्थानीय सामाचार-पत्र की खबर के अनुसार नतीजों की घोषणा 15 या 16 अक्टूबर 2023 को कर दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि बीपीएससी टीआरई रिजल्ट 2023 (BPSC TRE Result 2023)  की घोषणा आज कर देगा। हालांकि, आधिकारिक अपडेट के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर नजर बनाए रखें।

बता दें कि इससे पहले बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बीपीएससी टीआरई रिजल्ट 2023 को लेकर बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणामों को लेकर जानकारी साझा की है। बीपीएससी अध्यक्ष ने उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से किए गए डिजिटल आंदोलन के और परीक्षा के आयोजन के डेढ़ माह बाद नतीजों पर आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा की थी। अध्यक्ष ने कहा था कि टीआरई परिणाम की तैयारी चल रही है और इस प्रक्रिया में 38 जिलों के लिए 43 विषयों की मेरिट लिस्ट तैयार होनी है। उम्मीदवार धैर्य बनाए रखें और हमें अपना काम करने दें।

BPSC TRE Result 2023: फिलहाल फेज 1 परिणाम

वहीं दूसरी तरफ बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी एक पूर्व अपडेट के मुताबिक बीपीएससी टीआरई रिजल्ट 2023 की घोषणा दो चरणों में की जानी है। पहले चरण या फेज 1 नतीजे अक्टूबर के मध्य में और फेज 2 परिणाम नवंबर में घोषित किए जाने हैं।

BPSC TRE Result 2023: फाइनल आंसर-की जारी

दूसरी तरफ, बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के फाइनल आंसर-की जारी कर दिए हैं। परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर एक्टिव लिंक से अंतिम उत्तर कुंजियां डाउनलोड कर सकते हैं।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.