Bihar Crime Latest News! JEE छात्र को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण के बाद फोन कर परिजनों से मांगे 50 लाख रुपये, चार गिरफ्तार

0
459

Bihar Crime: गया में JEE की तैयारी कर रहे छात्र को हनीट्रैप के जाल में फंसाकर उसका किडनैप कर लिया गया. इसके बाद उसके परिजनों को फोन कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. एसएसपी आशीष भारती ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में नाबालिग लड़की समेत उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया है.

बिहार के गया से जेईई (JEE) की तैयारी कर रहे छात्र को हनीट्रैप के मामले फंसाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्र सोशल मीडिया पर एक लड़की से बात करता था. लड़की के बुलाने पर छात्र अपने दोस्त के साथ एक जुलाई को उससे मिलने पटना पहुंचा था.

लड़की से मिलने के बाद पीड़ित ऋषभ ने अपने दोस्त को वापस भेज दिया. इसके बाद लड़की ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसका किडनैप कर लिया. इसके बाद उसके परिजनों से फोन पर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. न देने पर हत्या कर देने की धमकी भी दी. मंगलवार को गया के एसएसपी (SSP) आशीष भारती  ने इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया.

JEE छात्र को हनीट्रैप में फंसाकर किडनैप

फोन पर धमकी मिलने के बाद ऋषभ के परिजनों ने बेलागंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई. रविवार की दोपहर बाद एसएसपी आशीष भारती बेलागंज थाना पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी ली. इसके बाद छात्र की बरामद करने के लिए एसआईटी गठित की गई. पुलिस को प्रथम दृष्टया में यह मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा था.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि ऋषभ शुक्रवार की शाम में मोटरसाइकिल से अपने दोस्त के साथ पटना गया था. घर में यह बात कहकर निकला कि रात में लौट आएंगे. ऋषभ का मोबाइल पटना जिला के संपतचक तक चालू रहा.  इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया.

फोन कर परिजनों ने मांगे 50 लाख रुपये

रविवार सुबह करीब सात बजे ऋषभ के ही फोन से परिजनों के पास एक कॉल आई. जिसमें आरोपी ने कहा कि बेटे को सकुशल बरामदगी के लिए 24 घंटे के अंदर 50 लाख रुपये पहुंचा दो, जब परिजनों ने पैसा पहुंचाने के लिए जगह का नाम पूछा तो मोबाइल बंद कर दिया.

इसके बाद ऋषभ के दोस्त से जानकारी ली गई. तो उन्होंने बताया कि ऋषभ का इंस्टाग्राम पर एक लड़की से संपर्क में था. उसी लड़की ने मिलने के लिए शुक्रवार को पटना बुलाया था. इसके बाद सारी जानकारी पुलिस को दी गई. फिर पुलिस ने ऋषभ के फोन को सर्विलांस पर लिया और उसके सोशल मीडिया से कई लड़की के बारे में जानकारी जुटाई गईं.

नाबालिग लड़की समेत चार गिरफ्तार

इसके बाद पटना के गर्दनीबाग से लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. उसकी निशानदेही पर उसके तीन दोस्त प्रीतम कुमार, रौशन कुमार और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया गया, लड़की नाबालिग है. एसएसपी ने कहा कि युवक को इंस्टाग्राम के जरिए लड़की ने 26 जून को भी पटना मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह किसी कारण नहीं जा सका था. वहीं बिना फिरौती की राशि दिए सकुशल युवक को बरामद किया गया है.

Bihar Cabinet Meeting: बड़ी खबर! नीतीश कुमार ने बैठक में 7 प्रस्तावों पर लगायी मुहर, इन पदों पर नहीं होगी बहाली….जाने डिटेल्स में

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.