Bihar Breaking News! तेजस्वी यादव ने कहा बिहार में IPL और इंटरनेशनल मैच भी…..जाने पूरा प्लान

0
235

Bihar News: तेजस्वी यादव ने कहा कि लगातार हम लोगों की कोशिश है कि बिहार में खेल-कूद को आगे बढ़ाएं. हमारी सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में हर एक पहलुओं को देखते हुए सभी जगह विकास का काम कर रही है.

पटना: बिहार में खेल विभाग अलग हो चुका है. बिहार में खेल के जगत में और क्या बेहतर हो सकता है इसको लेकर अब ध्यान दिया जाने लगा है. स्पोर्ट्स से सरकारी नौकरी भी दी जा रही है. अब तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार (16 जनवरी) को पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि बिहार में आईपीएल, इंटरनेशनल और इंडिया का भी मैच होगा. इसका आयोजन हमलोग कराएंगे. धैर्य रखने की जरूरत है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लगातार हम लोगों की कोशिश है कि बिहार में खेल-कूद को आगे बढ़ाएं. कई अलग-अलग राज्यों की टीमें आईं हैं. खास कर यह टूर्नामेंट बाहर हुआ करता था. तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों को हर जगह काम करना है. चाहे खेल-कूद हो, पढ़ाई-लिखाई हो, स्वास्थ्य व्यवस्था हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर की बात हो या फिर किसानों की बातें हों, हमारी सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में हर एक पहलुओं को देखते हुए सभी जगह विकास का काम कर रही है.

बिहार में बदल रहा माहौल: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि अब बिहार में माहौल बदला है. काफी अच्छा लग रहा है. पहले कला संस्कृति विभाग में ही खेल भी था जिसे अब अलग विभाग कर दिया गया है ताकि अच्छे से सारी चीजों को हम देखें. बिहार के लोग इतने टैलेंटेड हैं कि उनको मौका देश भर की हर टीमों के साथ खेलने का मिल रहा है. चाहे वह स्कूल लेवल पर हो या फिर रणजी लेवल पर हो. उन्होंने कहा, “बिहार की जनता को हम इतना जरूर कहेंगे कि आने वाले दिनों में जब स्टेडियम का निर्माण हो जाएगा तो आईपीएल मैच, इंटरनेशनल और इंडिया के मैच का आयोजन भी हमलोग कराएंगे. धैर्य रखने की जरूरत है.”

ग्राउंड पर बैटिंग करते दिखे तेजस्वी यादव

दरअसल, मंगलवार से बिहार में 67वें नेशनल स्कूल गेम्स की शुरुआत हो गई है. इसका आयोजन ऊर्जा स्टेडियम, जगजीवन राम स्टेडियम (दानापुर), सोनपुर और फतुहा में करवाया जा रहा है. ऊर्जा स्टेडियम में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 क्रिकेट चैंपियनशिप की शुरुआत की. तेजस्वी यादव ग्राउंड पर बैटिंग करते नजर आए. इस गेम में देश की 33 टीमों ने हिस्सा लिया है जो अंडर 17 बालक वर्ग का है.

मोइनुल हक स्टेडियम को तोड़कर बनाया

बता दें कि मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी मैच के खत्म होते ही स्टेडियम को तोड़कर निर्माण शुरू होगा. किरकिरी होने के बाद तेजस्वी यादव मैच देखने के लिए पहुंचे थे. इसके बाद कहा था कि यहां वर्ल्ड क्लास स्टेडियम का निर्माण होगा. इसके लिए डीपीआर बनकर तैयार हो चुका है.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.