Bank FD Highest Interest Rate: सिर्फ 400 दिन की FD से मोटी कमाई करने का मौका, सरकारी बैंक दे रहा है खूब ब्याज

0
265

Highest Interest Rate – अगर आप भी अपनी एफडी पर जबरदस्त ब्याज पाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको अपनी इस खबर में 400 दिन की एफडी  के बारे में बताने जा रहे है जहां जमकर ब्याज मिल रहा है। इस स्कीम के तहत आप 2 करोड़ रुपये तक की राशि निवेश कर सकते हैं…

पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े लेंडर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने ग्राहकों को 400 दिन की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम ऑफर कर रहा है। यह स्कीम ‘SBI Amrit Kalash’ है। इस स्कीम के तहत बैंक अपने जनरल कस्टमर्स को 400 दिन की एफडी पर 7.10 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.60 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इस स्कीम के तहत आप 2 करोड़ रुपये तक की राशि निवेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में विस्तार से।

बैंक ने दूसरी बार बढ़ाई डेडलाइन-

बता दें कि बैंक ने इस स्कीम को 12 अप्रैल, 2023 के दिन लॉन्च किया था। लॉन्च करते वक्त बैंक ने इसकी डेडलाइन 30 जून रखा था। हालांकि, इस स्कीम के लोकप्रियता को देखते हुए बैंक ने इसकी डेडलाइन को एक बार फिर से 15 अगस्त तक बढ़ा दिया था। इसी कड़ी में बैंक ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को मौका दिया है और इसकी डेडलाइन को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है।

खाता खुलवाने के लिए जरूरी है ये डॉक्यूमेंट-

एसबीआई की अमृत कलश स्पेशल एफडी स्कीम के तहत 19 साल या इससे अधिक उम्र का कोई भी नागरिक अपना खाता खुलवा सकता है। अगर आप ऑफलाइन यानी बैंक जाकर अपना खाता खुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधार कार्ड, आईडी प्रूफ, एज आईडेंटिटी प्रूफ, इनकम प्रूफ, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत होगी।

SBI रेगुलर एफडी रेट-

दूसरी ओर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 45 दिन की अपनी पर 3 पर्सेंट, 46 दिन से 79 दिन की एफडी पर 4.50 पर्सेंट, 180 दिन से 210 दिन की एफडी पर 5.25 पर्सेंट, 211 दिन से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 5.75 पर्सेंट, 1 साल से लेकर 2 साल से कम की एफडी पर 6.80 पर्सेंट, 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 7 पर्सेंट और 3 साल से लेकर 10 साल की एफडी पर 6.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.