SBI FD schemes : ये 5 स्कीम देती हैं जबरदस्त रिटर्न, 2 में निवेश की आखिरी तारीख इसी महीने…

    0
    74
    SBI FD schemes : ये 5 स्कीम देती हैं जबरदस्त रिटर्न, 2 में निवेश की आखिरी तारीख इसी महीने...
    SBI FD schemes : ये 5 स्कीम देती हैं जबरदस्त रिटर्न, 2 में निवेश की आखिरी तारीख इसी महीने...

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में ‘अमृत वृष्टि’ नामक एक सीमित अवधि जमा योजना शुरू की है, जो घरेलू और एनआरआई ग्राहकों को अच्छी ब्याज दरें प्रदान करती है।

    WhatsApp Channel Join Now
    Telegram Group Join Now
    Instagram Group Follow Now

    इससे पहले, एसबीआई (SBI)  ने सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों के लिए ‘एसबीआई अमृत कलश’ और केवल वरिष्ठ नागरिकों के लिए ‘एसबीआई (SBI) वीकेयर’ नामक योजनाएं शुरू की थीं। एसबीआई अमृत कलश योजना (SBI Amrit Kalash Scheme) की अवधि 400 दिन है और सामान्य नागरिकों के लिए 7.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर दी जा रही है। इस योजना में निवेश की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2024 है।

    SBI की वेबसाइट के मुताबिक 400 दिन की स्पेशल पीरियड स्कीम (अमृत कलश) में 7.10% की ब्याज दर 12 अप्रैल 2023 से लागू है। वरिष्ठ नागरिकों को 7.60% की ब्याज दर दी जा रही है। यह स्कीम 30 सितंबर 2024 तक वैध है।

    SBI ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष रूप से ‘एसबीआई वीकेयर’ जमा योजना शुरू की है, जो उन्हें उनकी जमाराशियों पर अतिरिक्त ब्याज दर प्रदान करती है। यह योजना 30 सितंबर 2024 तक वैध है। यह सामान्य ब्याज दर से 50 आधार अंकों (BPS) का अतिरिक्त प्रीमियम प्रदान करती है। यह योजना नई जमाराशियों और परिपक्व जमाराशियों के नवीनीकरण पर भी उपलब्ध है।

    एसबीआई अमृत वृष्टि ब्याज दर-(SBI Amrut Vrishti Interest Rate) 

    अमृत वृष्टि योजना 444 दिनों की जमाराशि पर 7.25% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करती है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर की पेशकश की जाती है। इन जमाराशियों पर ऋण भी लिया जा सकता है। इस योजना में निवेश की समय सीमा 31 मार्च 2025 है।

    SBI सर्वोत्तम

    एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट पिछले साल उन निवेशकों के लिए शुरू किया गया था जो बड़ी रकम जमा करना चाहते थे। यह पारंपरिक एफडी की तुलना में अधिक ब्याज दर प्रदान करता है। एसबीआई सर्वोत्तम टर्म के तहत, बैंक 2 साल की अवधि के लिए 7.4% की ब्याज दर प्रदान करता है। एक वर्ष की अवधि के लिए ब्याज दर 7.10% तय की गई है। वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य निवेशकों की ब्याज दर पर 50 आधार अंकों (बीपीएस) का अतिरिक्त प्रीमियम मिलता है। वे 2 साल की जमा राशि पर 7.9% और 1 साल की जमा राशि पर 7.6% की ब्याज दर पा सकते हैं। ‘सर्वोत्तम (नॉन-कॉलेबल)’ पर ब्याज दर केवल 1 करोड़ रुपये से 3 करोड़ रुपये तक की जमा राशि पर लागू है। इस योजना में निवेश की कोई अंतिम तिथि नहीं है।

    SBI ग्रीन रुपया टर्म डिपॉजिट

    एसबीआई ने ग्रीन प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए एसबीआई ग्रीन रुपया टर्म डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। इस योजना के तहत बैंक 1111 दिन, 1777 दिन की अवधि के लिए 6.65% ब्याज दर प्रदान करता है। 2222 दिनों की अवधि के लिए बैंक 6.40% ब्याज दर प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए, इस योजना के तहत बैंक 1111 दिन और 1777 दिन की अवधि के लिए 7.15% ब्याज दर प्रदान करता है। 2222 दिनों की अवधि के लिए बैंक 7.40% ब्याज दर प्रदान करता है। इस योजना में निवेश की कोई अंतिम तिथि नहीं है।

    योजना निवेश की अंतिम तिथि
    SBI Amrit Kalash 30 सितंबर 2024
    एसबीआई वीकेयर 30 सितंबर 2024
    एसबीआई अमृत वर्षी 31 मार्च 2025
    एसबीआई सर्वश्रेष्ठ है कोई अंतिम तिथि नहीं
    एसबीआई ग्रीन डिपॉजिट कोई अंतिम तिथि नहीं

    Ration Card धारकों को मिल रहे 10 लाख रुपये, बस 30 सितंबर से पहले कर लें ये काम

    Disclaimer

    This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.