School Timings Change : इस राज्य के स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, समय में भी बदलाव किया.. नया समय यहां देखें

0
444

school time 2023 : 27 दिसंबर 2023 से उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। घने कोहरे की चादर (Weather Today) के बीच उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर जानलेवा हादसे भी हुए हैं. इसीलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया है.

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में विजिबिलिटी 20 मीटर से भी कम है. वहीं छोटे बच्चे भी ठंड और कोहरे से परेशान हैं. इन्हीं बातों और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है. इसके अलावा स्कूलों का समय भी बदल गया है. हालाँकि, विभिन्न जिला मजिस्ट्रेट भी इस संबंध में अपना निर्णय ले सकते हैं।

कल भी स्कूल बंद रहेंगे.

उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल 28 और 29 दिसंबर 2023 को बंद रहेंगे। गुरुवार और शुक्रवार की यह छुट्टी ठंड और कोहरे को ध्यान में रखते हुए दी गई है। इसके बाद शनिवार और रविवार को भी ज्यादातर स्कूल बंद रहेंगे. यूपी सरकार ने पहले ही शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी थी. उसके मुताबिक 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.स्कूलों के नए समय पर ध्यान दें.

उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया है. अलीगढ़ डीएम ने भी सभी बोर्ड स्कूलों को 28 और 29 तारीख को बंद रखने का आदेश जारी किया है. मथुरा में भी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे की समय व्यवस्था के अनुसार चलेंगे. वहीं, जालौन में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर 2023 तक बंद रहेंगे.

यूपी में सर्दियों में 15 दिन का शीतकालीन अवकाश

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में छुट्टियों (Winter Holidays 2023) की घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी राज्य में शीतकालीन अवकाश (UP Winter Vacation 2023) की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। यूपी में स्कूल अब 15 जनवरी 2024 को खुलेंगे।

IMD issued Alert : देश के कई राज्यों में छाया रहेगा कोहरा, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट….जानें IMD का अनुमान

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.