Samsung ने लॉन्च किये AI-ऑपरेट टीवी, कीमत और प्री-ऑर्डर ऑफर

0
55

सैमसंग ने AI-ऑपरेट टेलिविजन आज लॉन्च किये हैं। इन AI बेस्ट टीवी की कीमत 1.35 लाख रुपये से शुरू है। दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग ने आज बुधवार 17 अप्रैल को बंगलुरु के सैमसंग ओपेरा हाउस में आयोजित ‘अनबॉक्स एंड डिस्कवर’ इवेंट में AI-ऑपरेट टेलिवीजन लॉन्च किये है। 2024 लाइनअप में Neo QLED 8K, Neo QLED 4K शामिल हैं। इसके अलावा OLED टीवी भी है।।

सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेजिडेंट और सीईओ जेबी पार्क ने कहा कि सैमसंग ग्राहकों की लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए अलग-अलग केटेगरी में टीवी लेकर आया है। AI को होम एंटरटेनमेंट में शामिल किया गया है। इससे लोगों का टीवी देखने का अनुभव पहले से बेहतर होगा।

सैमसंग इंडिया में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा कि मॉडर्न लिविंग स्पेस में टीवी का अपना महत्व है। सिंह ने भारत में बड़ी स्क्रीन की बढ़ती मांग पर ध्यान दिया और अपने AI-ऑपरेट टीवी के लॉन्च के साथ विजुअल और साउंड क्वालिटी पर फोकस किया है।

नियो QLED 8K

सैमसंग के टीवी लाइनअप में सबसे आगे Neo QLED 8K है, जिसमें NQ8 AI Gen3 प्रोसेसर है। यह प्रोसेसर एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) का दावा करता है जो पहले से बेहतर स्पीड का दावा करता है।

Neo QLED 8K कई AI-ऑपरेट टीवी की खासियत

– AI पिक्चर टेक्नोलॉजी की इमेज क्लैरिटी और नेचुरव विजुअलष

– AI प्रो 8K डिस्प्ले को अपस्केल कर देता है।

– AI मोशन वाले कंटेंट जैसे को बेहतर करता

– रियल डेप्थ एन्हांसर प्रो इमेज को और बेहतर करता है।

– AI साउंड टेक्नोलॉजी सटीक ऑडियो देता है। एक्टिव वॉयस एम्पलीफायर प्रो के साथ वॉल्यूम को ठीक करता है।

इसके अलावा AI ऑटो गेम मोड, AI कस्टमाइजेशन मोड और AI एनर्जी मोड जैसे कई फीचर्स हैं।

नियो QLED 4K और ग्लेयर-फ्री OLED, NQ4 AI Gen2 प्रोसेसर ऑपरेट नियो QLED 4K सीरीज रियल डेप्थ एन्हांसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के साथ 4K रिजॉल्यूशन और बेहतर कंट्रास्ट देता है।

कीमत और प्री-ऑर्डर ऑफर

30 अप्रैल 2024 तक एक स्पेशल प्री-ऑर्डर ऑफर के तौर पर Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED टीवी खरीदने वाले ग्राहकों को मॉडल के आधार पर कॉम्पलिमेंटरी एक्सेससरी और कैशबैक ऑफर मिलेगा। सैमसंग के 2024 टीवी लाइनअप की कीमतें Neo QLED 4K के लिए 1,39,990 रुपये, OLED के लिए ₹1,64,990 और Neo QLED 8K के लिए ₹3,19,990 से शुरू होती है।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.