Railway Traffic Block : रेलवे ने कैंसिल कर दीं इतनी ट्रेन, जानिए कौन सी ट्रेन हुईं डायवर्ट

0
114
Railway Traffic Block : रेलवे ने कैंसिल कर दीं इतनी ट्रेन, जानिए कौन सी ट्रेन हुईं डायवर्ट
Railway Traffic Block : रेलवे ने कैंसिल कर दीं इतनी ट्रेन, जानिए कौन सी ट्रेन हुईं डायवर्ट

Railway Traffic Block: भारतीय रेलवे 24 घंटे और 365 दिन बिना किसी ब्रेक के जनता की सेवा में तत्पर रहती है. लगातार परिचालन में रहने के चलते रेलवे को मेंटेनेंस के कामों के लिए समय नहीं मिल पाता. जरूरत पड़ने पर रेलवे (Indian Railways) को मेंटेनेंस के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लेना पड़ता है. कुछ ऐसा ही होने जा रहा है उत्तर रेलवे (Northern Railway) के मुरादाबाद डिवीजन के बशारत गंज- आंवला सिटी स्टेशन पर.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

यहां कई कामों के लिए रेलवे मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लेने जा रहा है. इसके चलते रेलवे को कई ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ी हैं और कई को डायवर्ट एवं रीशेड्यूल करना पड़ा है. अगर आप यात्रा के दौरान असुविधा से बचना चाहते हैं तो एक नजर इस लिस्ट पर डाल लीजिए.

ये ट्रेनें कर दी गईं कैंसिल 

उत्तर रेलवे ने बुधवार को जानकारी दी है कि वह मुरादाबाद डिवीजन में मेगा ट्रैफिक या पावर ब्लॉक लेने जा रही है. इसके चलते ट्रेन नंबर 04366 मुरादाबाद-बरेली जेसीओ 9 जून को रद्द रहेगी. 04378 बरेली-अलीगढ़ जेसीओ को भी 9 जून को नहीं चलाया जाएगा. ट्रेन नंबर 04377 अलीगढ़-बरेली जेसीओ भी 9 जून को नहीं चलेगी.

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट 

ट्रेन नंबर 04304 दिल्ली-बरेली जेसीओ को 8 जून को मुरादाबाद, रामपुर, बरेली के रास्ते चलाया जाएगा. फिलहाल यह ट्रेन मुरादाबाद, चंदौसी और बरेली के रास्ते चलाई जाती है.

इन ट्रेनों को किया गया रीशेड्यूल

ट्रेन नंबर 12035 टनकपुर-दिल्ली जेसीओ को 9 जून को टनकपुर से 60 मिनट रीशेड्यूल किया जाएगा. ट्रेन नंबर 12036 दिल्ली-टनकपुर जेसीओ को भी 9 जून को दिल्ली से 210 मिनट रीशेड्यूल किया जाएगा. ट्रेन नंबर 04365 बरेली-मुरादाबाद जेसीओ को 9 जून को बरेली से 90 मिनट रीशेड्यूल किया जाएगा. इससे पहले उत्तर रेलवे ने मेंटेनेंस के लिए दिल्ली से अंबाला सेक्शन पर ट्रैफिक ब्लॉक लिया था. इसके चलते दिल्ली डिवीजन ने भी कई ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल किया था.

इसे भी पढ़े- 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.