Railway Recruitment 2024: 10वीं और ITI पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 63200 रुपये

0
24
Railway Recruitment 2024: 10वीं और ITI पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 63200 रुपये
Railway Recruitment 2024: 10वीं और ITI पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 63200 रुपये

Sarkari Naukri Railway Recruitment 2024: अगर आप रेलवे में नौकरी करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। जो भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दी गई बातों को ध्यान से पढ़ें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

Railway Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। इसके लिए रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने ग्रुप ‘सी’ और फिर ग्रुप ‘डी’ के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे ने इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेलवे में नौकरी पाने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार अब इस भर्ती के जरिए अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार 19 अक्टूबर या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार पहले नीचे दी गई सभी बातों को ध्यान से पढ़ लें।

रेलवे में किस उम्र तक आवेदन किया जा सकता है

  • लेवल 2- जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए।
  • लेवल 1- न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष होनी चाहिए।
  • रेलवे में इन पदों पर आवेदन करने के लिए क्या है योग्यता रेलवे में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले किसी भी उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

रेलवे में चयन पर मिलने वाला वेतन

  • आरआरसी भर्ती 2024 के माध्यम से चयनित होने वाले किसी भी उम्मीदवार को वेतन के रूप में निम्नलिखित भुगतान किया जाएगा।
  • ग्रुप ‘सी’ लेवल-2- 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स के तहत 19900 रुपये से 63200 रुपये
  • पूर्ववर्ती ग्रुप ‘डी’ लेवल-1- 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स के माध्यम से 18000 रुपये से 56900 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

Ayushman Card : इन दस्तावेजों के बिना नहीं बनेगा आपका आयुष्मान कार्ड, जानें डिटेल्स

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.