IMD Weather Update, Dense Fog Alert : इस राज्य के 33 जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने दिया नया अपडेट

0
242
Weather Today: इन राज्यों में आज बारिश और ओलों का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Today: इन राज्यों में आज बारिश और ओलों का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Dense Fog Alert: मौसम विभाग ने बिहार के 33 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुनी को छोड़कर अधिकांश हिस्सों में कोहरा देखने को मिलेगा.

IMD Weather Update, Dense Fog Alert: सर्दियों की शुरुआत हो गई है. कुछ राज्यों में कोहरे का सितम भी दिखने लगा है. अब मौसम विभाग ने बिहार में अगल को दिनों तक घने कोहरे की बात कही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को ‘येलो’ अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज और कल यानी 10 दिसंबर को बिहार के अधिकांश हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट 

बिहार में इन इलाकों में नहीं दिखेगा कोहरा

मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिली थीं जिसकी वजह से बिहार के 33 जिलों में 10 दिसंबर यानी रविवार तक घना कोहरा देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुनी में कोहरा देखने को नहीं मिलेगा.

Patna Weather Update

पटना मौसम अपडेट

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि 10 दिसंबर को सुबह 8.30 बजे तक कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.  ‘येलो’ अलर्ट मध्यम से घने कोहरे के पूर्वानुमान के कारण ‘सतर्क रहने’ की चेतावनी है.

कब होता है ‘बहुत घना’, ‘घना’, ‘मध्यम’ और ‘हल्का’ कोहरा

मौसम विभाग की मानें तो जब दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच हो तो कोहरे को ‘बहुत घना’, 51 से 200 मीटर के बीच होने पर ‘घना’, 201 से 500 मीटर के बीच होने पर ‘मध्यम’ और 501 से 1000 मीटर के बीच कोहरे को ‘उथला’ श्रेणी में आता है. बता दें, गुरुवार को बिहार के कुछ इलाकों में चक्रवात मिचौंग के चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिली थीं जिसके बाद अब कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.