Hajj Flight: इन 7 शहरों से उड़ेगी स्‍पाइस जेट की हज फ्लाइट, जानें शेड्यूल

SpiceJet: हज यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे यात्रियों के लिए एक अच्‍छी खबर है. हज यात्रा 2024 के लिए स्‍पाइस जेट सात शहरों से स्‍पेशल फ्लाइट का ऑपरेशन करने जा रही है.

स्‍पाइस जेट की पहली फ्लाइट गुरुवार को श्रीनगर से मदीना के लिए रवाना हो गई. स्‍पाइस जेट ने हज यात्रियों के लिए इस वर्ष 324 यात्रियों की क्षमता वाले दो वाइड बॉडी A-340 एयरक्राफ्ट तैनात किए हैं.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

स्‍पाइस जेट एयरलाइंस के अनुसार, एयरलाइंस इस वर्ष सिर्फ श्रीनगर से ही नहीं, बल्कि सात अन्‍य शहरों से भी हज के लिए फ्लाइट ऑपरेट करने जा रही है. स्‍पाइस जेट जिन सात शहरों से स्‍पेशल फ्लाइट ऑपरेट करने जा रही है, उसमें गुवहाटी, गया, भोपाल, इंदौर, औरंगाबाद और वियवाड़ा का नाम शामिल है. एयरलाइंस ने A-340 एयरक्राफ्ट श्रीनगर के अलावा गुवहाटी में भी तैनात किया है.

कब से कब तक होंगे हज स्‍पेशल ऑपरेशन

स्‍पाइस जेट के अनुसार, हज स्‍पेशल फ्लाइट श्रीनगर, गया, गुवहाटी, भोपाल, इंदौर, औरंगाबाद और विजयवाड़ा से ऑपरेट की जा रही हैं. इन सभी शहरों से 9 मई से 31 मई के बीच मदीना के लिए हज स्‍पेशल फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी. वहीं जेद्दा से रिटर्न फ्लाइट 22 जून से 22 जून के बीच उपलब्‍ध होगी. इस वर्ष स्‍पाइस जेट 13800 हज यात्रियों के लिए कुल 102 हज फ्लाइट ऑपरेट करेगी.

स्‍पाइस जेट ने कमाए थे 337 करोड़ रुपए

स्‍पाइस जेट के अनुसार, एयरलाइंस ने A-340 एयरक्राफ्ट के अतिरिक्‍त हज ऑपरेशन के लिए बोइंग 737 मैक्‍स एयरक्राफ्ट भी तैनात किया है. बीते वर्ष की बात करें तो एयरलाइंस ने हज ऑपरेशन के जरिए करीब 337 करोड़ रुपए कमाए थे. स्‍पाइस जेट के वाइस प्रेसीडेंट देबाशीष साहा के अनुसार, एयरलाइंस की कोशिश है कि हज यात्रियों के परेशानी मुक्त और आनंदमय तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने कर सकें.

 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.