Flipkart UPI Services: Flipkart ने लॉन्च की खुद की UPI सर्विस, देखें पूरी डिटेल

0
153

Flipkart UPI Services: देशभर में डिजिटल पेमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है. एक तरफ जहां RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) को झटका दिया है. वहीं, दूसरी तरफ अब Flipkart UPI सर्विस शुरू कर दी है. अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट में भी आपको यूपीआई की सुविधा मिलेगी. यह सर्विस फ्लिपकार्ट ऐप में या फिर ऐप के बाहर होने वाले ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्रांजेक्शन के लिए हैं.

E-commerce company Flipkart ने इस UPI Services के लिए प्राइवेट सेक्टर के Axis Bank के साथ साझेदारी की है. Flipkart की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. कंपनी ने कहा है कि इस सुविधा के जरिए ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट करने में काफी आसानी हो जाएगी.

Flipkart के फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट धीरज अनेजा के मुताबिक, “Flipkart UPI की सुविधा और किफायत को फ्लिपकार्ट की भरोसेमंद सर्विस के साथ जोड़ता है। हम ग्राहकों को सुपरकॉइन्स, ब्रांड वाउचर और अन्य कई तरह के फायदों के साथ सुरक्षित और सुविधाजनक पेमेंट विकल्प देकर बेहतरीन शॉपिंग का अनुभव देना चाहते हैं।”

इस UPI Servic से यूजर्स Flipkart के अंदर और बाहर, Online और Off line दुकानों पर पेमेंट कर सकेंगे। इसके अलावा, रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए भी आसान और तेज़ सुविधाएं मिलेंगी। फ्लिपकार्ट यूपीआई सर्विस से ग्राहकों को एकीकृत चेकआउट प्रक्रिया के जरिए आसान डिजिटल पेमेंट का अनुभव मिलेगा।

देश में कोरोना काल के बाद से ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट में इजाफा हुआ है। इधरPaytm Payments Bank पर RBI के एक्शन के बाद से दूसरी कंपनियों के ऐप पर ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है। अब ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी खुद की Unified Payment Interface(UPI) सर्विस शुरू करने से फोनपे और पेटीएम आदि को सीधी टक्कर मिलेगी।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.