बस से यात्रा करने वालों को लगा झटका! आज से देना होगा अधिक किराया..जाने कितना बढ़ गया

0
119
बस से यात्रा करने वालों को लगा झटका! आज से देना होगा अधिक किराया..जाने कितना बढ़ गया
बस से यात्रा करने वालों को लगा झटका! आज से देना होगा अधिक किराया..जाने कितना बढ़ गया

मंगलवार से आम जनता के लिए परिवहन विभाग की बसों में सफर करना महंगा हो जाएगा। अब लोगों को लखनऊ से देहरादून, वाराणसी, हरिद्वार, बरेली, रायबरेली, गोरखपुर और अयोध्या जैसी जगहों पर जाने के लिए ज्यादा किराया देना पड़ेगा। इसका सीधा असर लोगों के बजट पर पड़ेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने आज रात 12:00 बजे से अपनी नई किराया सूची लागू करने का फैसला किया है, जिसके तहत कल यानी मंगलवार से परिवहन विभाग की बसों से सफर करने वाले सभी यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया देना होगा।

परिवहन किराया बढ़ाने के पीछे वजह यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सोमवार 3 जून से देशभर के टोल प्लाजा की दरें बढ़ा दी हैं। जिससे दिल्ली से लखनऊ का सफर भी महंगा हो गया है।

अब इतना देना होगा किराया लखनऊ शहर के आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी जाने के लिए पहले लोगों को 467 रुपये चुकाने पड़ते थे, अब मंगलवार से उन्हें 470 रुपये चुकाने पड़ेंगे। कैसरबाग से देहरादून जाने के लिए पहले जहां टिकट 899 रुपये का लगता था, वहीं अब टिकट 902 रुपये में बनेगा। लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे से हरिद्वार जाने के लिए पहले यात्रियों को 783 रुपये चुकाने पड़ते थे, अब उन्हें 786 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

कैसरबाग से बरेली तक सफर करने के लिए पहले यात्रियों को 359 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 360 रुपये देने होंगे। आलमबाग बस अड्डे से बस्ती तक सफर करने के लिए पहले यात्रियों को 354 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 355 रुपये देने होंगे।

इन जगहों पर जाना भी हुआ महंगा

इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से रायबरेली जाने के लिए जहां पहले यात्रियों को 124 रुपये देने पड़ते थे, अब 125 रुपये देने पड़ेंगे। आलमबाग से गोरखपुर बस अड्डे जाने के लिए यात्रियों को पहले 445 रुपये देने पड़ते थे, अब 446 रुपये देने पड़ेंगे। लखनऊ से अयोध्या धाम जाने के लिए यात्रियों को पहले 253 रुपये देने पड़ते थे, अब 254 रुपये देने पड़ेंगे।

इसके अलावा आलमबाग से सीधे अयोध्या जाने के लिए जहां पहले 227 रुपये देने पड़ते थे, अब 228 रुपये देने पड़ेंगे। इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से कौशांबी बस अड्डे जाने के लिए जहां पहले 737 रुपये देने पड़ते थे, अब 740 रुपये देने पड़ेंगे।

इन जगहों का किराया नहीं बढ़ा है. लखनऊ के चारबाग से कानपुर जाने के लिए आपको 141 ​​रुपये ही देने होंगे, जो पुराना किराया है. लखनऊ के आलमबाग से प्रयागराज जाने के लिए आपको पहले की तरह 350 रुपये देने होंगे. कैसरबाग से सीतापुर जाने के लिए आपको पहले की तरह 130 रुपये देने होंगे. आलमबाग से आजमगढ़ जाने के लिए आपको पहले की तरह 452 रुपये देने होंगे. इन जगहों के किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें –

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.