Bihar Weather: आज इन जिलों में लू का ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानें कब होगी राहत

Bihar Weather Forecast: बिहार में भीषण गर्मी और लू के प्रकोप के बीच राहत देने वाली खबर आई है। राज्य में हीटवेव से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव होने वाला है। मौसम विभाग ने 4 और 5 मई को कोसी, सीमांचल और उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। शनिवार से राज्यभर में अधिकतम तापमान में गिरावट होने की भी संभावना है। दूसरी ओर, गुरुवार को पटना समेत पूरे बिहार में हीटवेव और हॉट डे की स्थिति जारी रहेगी।

पटना मौसम केंद्र के मुताबिक 4 मई को कोसी और सीमांचल में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया जिले में मौसम बदलने की संभावना है। इसके बाद रविवार 5 मई को 14 जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं। इनमें सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज शामिल हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण बिहार के कुछ हिस्से को छोड़कर राज्य के अन्य सभी इलाकों में शुक्रवार से हीटवेव से राहत मिलने के आसार हैं। हालांकि, बक्सर, कैमूर,रोहतास, औरंगाबाद अरवल, जहानाबाद और गया जिले में अगले कुछ दिन भीषण गर्मी का सितम जारी रहेगा। इन जिलों में 5 मई तक लू की चेतावनी जारी की गई है।

आज इन जिलों में लू का ऑरेंज और येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार 2 मई को जमुई, भागलपुर और बांका जिले में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सीतामढ़ी, जहानाबाद, नालंदा, औरंगाबाद, गया, नवादा और मधुबनी में येलो अलर्ट है। पटना समेत अन्य सभी जिलों में हॉट डे की स्थिति बनी रहेगी। लोगों से भीषण गर्मी में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

 

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.