Bihar Breaking News! बिहार में पुलिस लाठीचार्ज में बीजेपी नेता की मौत, PMCH में तोड़ा दम…….फिर मचा और बवाल..!जाने पूरा मामला

0
393

बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बीजेपी ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पहले सदन में हंगामा और वॉकआउट कर बाहर निकल आए. बाद में गांधी प्रतिमा से मार्च निकाला. विरोध प्रदर्शन के बीच पटना पुलिस ने पानी की बौछार की. आंसू गैस छोड़ी. बवाल के बीच एक बीजेपी नेता की मौत हो गई.

बिहार विधानसभा में हंगामे के बाद प्रोटेस्ट निकाल रहे बीजेपी नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. इस घटना में एक बीजेपी नेता की मौत हो गई है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने बल प्रयोग किया. लाठीचार्ज में जहानाबाद नगर में बीजेपी के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है.

पुलिस लाठीचार्ज में विजय घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद राजनीति गरमा गई है. मामले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नीतीश सरकार को घेरा है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया है. नड्डा ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है. महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है, जिस व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गये हैं.

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा, पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसके बाद विजय कुमार गिर गए. तबीयत बिगड़ गई, उन्हें अस्पताल लेकर गए, लेकिन बचाया नहीं जा सका.

शिक्षक नियुक्ति के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा

इससे पहले गुरुवार को सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला है. शिक्षकों की नियुक्ति का मुद्दा उठाए जाने पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी तकरार हो गई. बीजेपी के सदस्यों ने वेल में पहुंचकर सरकार को घेरा और प्रदर्शन किया, जिसके बाद बीजेपी के दो विधायकों को विधानसभा से मार्शल आउट कर दिया गया. बाद में रैली निकाल रहे विधायकों और नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

दरअसल, बीजेपी ने गुरुवार को नीतीश सरकार के खिलाफ विधानसभा मार्च बुलाया है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की बर्खास्तगी की मांग जोर पकड़ गई. बीजेपी ने भ्रष्टाचार, रोजगार और शिक्षक नियुक्ति पर सवाल उठाए और सदन के वेल में पहुंच गए.

बीजेपी ने विधानसभा से वॉक आउट किया

बाद में स्पीकर के निर्देश पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और शैलेंद्र को सदन से बाहर निकाला गया. दोनों विधायकों को खींचकर मार्शल बाहर ले गए. दोनों ने स्पीकर पर सत्ता पक्ष के लिए एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया. बाद में बीजेपी के तमाम विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में विधानसभा से वॉक आउट किया.

विधानसभा के लिए मार्च निकाल रही थी बीजेपी

सदन के बाहर आने के बाद बीजेपी विधायक पहले धरने पर बैठे और फिर गांधी मैदान के लिए निकल गए. बाद में गांधी मैदान से बीजेपी का विधानसभा तक मार्च निकालना शुरू किया. इस दौरान पुलिस ने बीजेपी नेताओं पर डाक बंगला चौराहा पर लाठीचार्ज कर दिया.

बिहार विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, BJP विधायकों ने तोड़ी कुर्सी

आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए

बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और वॉटर कैनन, आंसू गैस के गोले छोड़े. उसके बाद लाठीचार्ज भी किया.

शिक्षा विभाग में एक हफ्ते के लिए छुट्टियां रद्द

इस बीच, बिहार शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी किया है और अगले एक सप्ताह के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है. आदेश में कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला कार्यक्रम अधिकारियों और अन्य अधिकारियों की छुट्टियां निलंबित कर दी गई हैं. इसके अलावा, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष परिस्थितियों में छुट्टियां लेने के लिए उप सचिव केके पाठक से अनुमति लेनी होगी. शिक्षा विभाग को यह कदम आंदोलन की वजह से उठाना पड़ा है.

एक दिन पहले बीजेपी विधायकों ने सदन में कुर्सी तोड़ दी

इससे पहले बुधवार को भी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे थे. विधानसभा की कार्यवाही के दौरा नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सरकार पर भ्रष्टाचार से समझौता करने का आरोप लगाया. सदन में विपक्ष ने लगातार हंगामा किया. इस दौरान हंगामा करते हुए BJP विधायकों ने सदन में कुर्सी तोड़ दी.

बिहार विधानसभा में चलीं कुर्सियां, डिप्टी CM तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को लेकर जोरदार हंगामा

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आगुवानी घाट पुल गिरने से जुड़ा सवाल उठाया, लेकिन सवाल सदन में आने से वह नाराज हो गए. सदन में सरकार का जवाब ना होने से नाराज बीजेपी विधायकों ने वेल में हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद पथ निर्माण विभाग से जुड़ा सवाल पूछा गया, जिस पर तेजस्वी यादव ने जवाब दिया. इस दौरान स्पीकर के समझाने पर विपक्ष के नेता शांत हो गए.Live TV

Bihar News! किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! ये 5 फलों की खेती के लिए बिहार सरकार दे रही 75% सब्सिडी…तुरंत आवेदन करें

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.