Credit Card New Rules : जून में बदल जाएंगे इस क्रेडिट कार्ड के नियम, जाने डिटेल्स में

0
136
Credit Card New Rules : जून में बदल जाएंगे इस क्रेडिट कार्ड के नियम, जाने डिटेल्स में
Credit Card New Rules : जून में बदल जाएंगे इस क्रेडिट कार्ड के नियम, जाने डिटेल्स में

अगर आपके पास Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) है तो यह खबर आपके लिए है। 18 जून 2024 से इस कार्ड के नियमों में बदलाव होगा. फिलहाल इस कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. 18 जून से किराया भुगतान पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर..

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

अगर आपके पास Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) है तो यह खबर आपके लिए है। 18 जून 2024 से इस कार्ड के नियमों में बदलाव होगा। फिलहाल इस कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है। 18 जून से किराया भुगतान पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर..

देश में लगभग हर कामकाजी व्यक्ति के पास क्रेडिट कार्ड (Credit Card) है। क्रेडिट कार्ड आज के समय में बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। क्रेडिट कार्ड आपात स्थिति में आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में भी मदद करते हैं।

क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को कार्ड का उपयोग करने पर रिवॉर्ड, कैशबैक और क्रेडिट पॉइंट आदि का लाभ मिलता है। इस समय बाजार में कई क्रेडिट कार्ड (Credit Card) उपलब्ध हैं। सभी कार्ड पर यूजर्स को अलग-अलग ऑफर मिलते हैं।

बाजार में मौजूद कार्डों में से एक है Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड।(Credit Card) इस कार्ड पर फ्यूल भरवाने पर शानदार कैशबैक मिलता है।

अगले महीने से Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड (Credit Card)के नियमों में बदलाव होने जा रहा है। अगर आपके पास भी यह कार्ड है तो आपको नए नियम के बारे में जानना चाहिए।

जून से नियम बदलने जा रहे हैं

कंपनी इस कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट देती है, लेकिन 18 जून से ऐसा नहीं होगा. इसका मतलब है कि 18 जून से यूजर्स को रेंट पेमेंट पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट (क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वाइंट) नहीं मिलेगा.

फ्यूल सरचार्ज पर ऑफर उपलब्ध

अगर यूजर फ्यूल भरवाने के लिए Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल करता है तो उसे हर फ्यूल सरचार्ज पेमेंट पर 1 फीसदी की छूट मिलती है। इस कार्ड पर पुरस्कारों की कोई सीमा नहीं है और इन अंकों को भुनाने की कोई अंतिम तिथि नहीं है। आपको बता दें कि अगर यूजर्स इस कार्ड के जरिए ईएमआई या सोना खरीदते हैं तो उन्हें कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलता है।

आपको रिवॉर्ड पॉइंट कब मिलते हैं?

रिवॉर्ड पॉइंट 3 दिन के अंदर यूजर्स के Amazon Pay वॉलेट में आ जाते हैं। इस कार्ड पर एक रिवॉर्ड पॉइंट 1 रुपये का है। कोई भी उपयोगकर्ता पात्रता मानदंड पूरा करने के बाद क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के लिए आवेदन कर सकता है। कंपनी पहले यूजर को रेडी-टू-यूज डिजिटल कार्ड देती है, जिसके बाद यूजर को कूरियर के जरिए फिजिकल कार्ड मिलता है।

इसे चार्ज करने में कितना खर्च आता है?

इस कार्ड की खासियत यह है कि यह एक फ्री क्रेडिट कार्ड (Credit Card) है। इस कार्ड पर कोई ज्वाइनिंग शुल्क या वार्षिक शुल्क नहीं है। यह कार्ड आईसीआईसीआई बैंक (Card ICICI Bank) ने अमेज़न और वीज़ा के सहयोग से जारी किया है। इस कार्ड के जरिए प्राइम मेंबर्स को Amazon पर 5 प्रतिशत तक कैशबैक भी मिलता है।

अगर कोई अमेज़न पर प्राइम मेंबर नहीं है तो भी उसे अमेज़न इंडिया पर 3 प्रतिशत की छूट मिल सकती है। इस कार्ड पर खरीदारी, भोजन, बीमा भुगतान, यात्रा आदि जैसे खर्चों पर 1 प्रतिशत कैशबैक मिलता है।

Income Tax Update : इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग में साइबर धोखाधड़ी से जानें कैसे करें खुद को सुरक्षित..?

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.