Home पढाई लिखाई School Holidays: छात्रों के लिए खुशखबरी! इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छुट्टी...

School Holidays: छात्रों के लिए खुशखबरी! इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छुट्टी का ऐलान

0
School Holidays: छात्रों के लिए खुशखबरी! इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छुट्टी का ऐलान

School Holidays 2024: दिवाली, धनतेरस, नरक चतुर्दशी, दिवाली, गोवर्धन पूजा, भाई दूज और छठ पूजा के कारण अक्टूबर-नवंबर में कई राज्यों के स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी।

School Holidays 2024: स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब में 15 अक्टूबर को पंचायत चुनाव और 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। वही प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण के कारण 14 अक्टूबर को भी कुछ स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण 20 अक्टूबर और 27 अक्टूबर को पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

इसके अलावा 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती और कटि बिहू के अवसर पर कर्नाटक, असम और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में स्कूल, कॉलेज और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। 26 अक्टूबर को परिग्रहण दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर में अवकाश रहेगा। इधर, 2 नवंबर को विश्वकर्मा दिवस/गोवर्धन पूजा, 09 नवंबर को दूसरा शनिवार, 15 नवंबर को गुरु नानक जयंती पर कई राज्यों के स्कूलों में अवकाश रहेगा।

जानिए कब और कहां बंद रहेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में 29 अक्टूबर को धनतेरस, 30 अक्टूबर को नरक चौदस, 31 अक्टूबर को दिवाली या लक्ष्मी पूजा, 1 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 2 नवंबर को भाई दूज के कारण सभी स्कूल बंद रहेंगे।

ओडिशा में 20 से 29 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे।

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी दशहरा, दिवाली, धनतेरस, नरक चौदस, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज के अवसर पर सभी स्कूल बंद रहेंगे।बिहार में 20 अक्टूबर रविवार, 27 अक्टूबर रविवार, 29 अक्टूबर धनतेरस, 30 अक्टूबर नरक चौदस, 31 अक्टूबर दिवाली या लक्ष्मी पूजा, 1 नवंबर गोवर्धन पूजा और 2 नवंबर भाई दूज के कारण स्कूल बंद रहेंगे। झारखंड में 29 अक्टूबर धनतेरस, 30 अक्टूबर नरक चौदस,

31 अक्टूबर दिवाली या लक्ष्मी पूजा, 1 नवंबर गोवर्धन पूजा और 2 नवंबर भाई दूज और 6 नवंबर छठ के कारण सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। कर्नाटक लोक शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए सरकारी और निजी स्कूलों में छात्रों के लिए दशहरा की छुट्टियों की आधिकारिक घोषणा की है, जिसमें 20 अक्टूबर तक की छुट्टियां निर्धारित हैं, जिससे छात्रों को कुल 17 दिनों की छुट्टी मिलेगी।

यूपी में भी 30 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी, 31 अक्टूबर को दिवाली, 2 नवंबर को गोवर्धन पूजा, 3 नवंबर को भाई दूज, 15 नवंबर को गुरु नानक जयंती, 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर जयंती और क्रिसमस के कारण स्कूल बंद रहेंगे। 25 दिसंबर.

Sanjeeda Shaikh Bo*ld Outfit : 38 साल की Sanjeeda Shaikh ब्रालेस होकर पहुंच गई जंगल,डीपनेक ड्रेस में एक्ट्रेस का बो*ल्ड फिगर देखते ही…….!

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version