Home Jobs SBI Recruitment 2024 : SBI बैंक में नौकरी का मौका, 10000 कर्मचारियों...

SBI Recruitment 2024 : SBI बैंक में नौकरी का मौका, 10000 कर्मचारियों की जरूरत, PO और क्लर्क के अलावा इन पदों पर भी भर्ती

0
SBI Recruitment 2024 : SBI बैंक में नौकरी का मौका, 10000 कर्मचारियों की जरूरत, PO और क्लर्क के अलावा इन पदों पर भी भर्ती

SBI Recruitment 2024: एसबीआई चालू वित्त वर्ष 2024-25 में 10,000 नए कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रहा है। यह भर्ती अलग-अलग पदों पर की जाएगी।

SBI Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, खासकर अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपको देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में काम करने का मौका मिलने वाला है। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) चालू वित्त वर्ष 2024-25 में 10,000 नए कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रहा है।

खास बात यह है कि पीओ और क्लर्क के अलावा कई अन्य पदों पर भी भर्तियां होंगी। बैंक यह नई भर्ती आम बैंकिंग जरूरतों और अपनी खुद की तकनीकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए करेगा। बैंक ने निर्बाध ग्राहक सेवा प्रदान करने के साथ-साथ अपने डिजिटल चैनल को मजबूत करने के लिए प्रौद्योगिकी में महत्वपूर्ण निवेश किया है।

एसबीआई के चेयरमैन सीएस शेट्टी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, “हम प्रौद्योगिकी पक्ष के साथ-साथ सामान्य बैंकिंग पक्ष पर अपने कार्यबल को मजबूत कर रहे हैं। हमने हाल ही में प्रवेश स्तर और थोड़े उच्च स्तर पर लगभग 1,500 प्रौद्योगिकी लोगों की भर्ती की घोषणा की है।”

इन पदों के लिए भी भर्ती की योजना उन्होंने कहा, “हमारी प्रौद्योगिकी भर्ती डेटा वैज्ञानिकों, डेटा आर्किटेक्ट्स, नेटवर्क ऑपरेटरों आदि जैसे विशेष नौकरियों पर भी है। हम उन्हें प्रौद्योगिकी पक्ष पर विभिन्न नौकरियों के लिए भर्ती कर रहे हैं… इसलिए, कुल मिलाकर, हमारी चालू वर्ष की आवश्यकता लगभग 8,000 से 10,000 लोगों की होगी।

लोगों को विशेष और सामान्य दोनों पक्षों में जोड़ा जाएगा।” मार्च 2024 तक बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या 2,32,296 थी। इसमें से पिछले वित्तीय वर्ष के अंत में 1,10,116 अधिकारी बैंक में काम कर रहे थे। क्षमता निर्माण के बारे में पूछे जाने पर शेट्टी ने कहा कि यह एक सतत प्रक्रिया है और बैंक ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए मौजूदा कर्मचारियों को फिर से प्रशिक्षित और उन्नत करता है।

जरूरतों के हिसाब से तकनीक पर करना होगा काम

उन्होंने कहा, ‘ग्राहकों की अपेक्षाएं बदल रही हैं, तकनीक बदल रही है, डिजिटलीकरण को व्यापक रूप से अपनाया जा रहा है, इसलिए हम सभी स्तरों पर अपने कर्मचारियों को लगातार नए कौशल प्रदान कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि बैंक ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में विशेष कौशल विकास प्रदान करता है।

जहां तक ​​नेटवर्क विस्तार की बात है, शेट्टी ने कहा कि एसबीआई की चालू वित्त वर्ष में देशभर में 600 शाखाएं खोलने की योजना है। मार्च 2024 तक एसबीआई के पास देशभर में 22,542 शाखाओं का नेटवर्क होगा।

Ration Card New Rules 2024: लाखों लोगों के राशन कार्ड होंगे रद्द, सरकार ने जारी किए राशन कार्ड के नए नियम

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version