Home India Paytm वॉलेट यूजर हो जाएं अलर्ट! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे...

Paytm वॉलेट यूजर हो जाएं अलर्ट! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट, तुरंत करें ये काम

0
Paytm वॉलेट यूजर हो जाएं अलर्ट! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट, तुरंत करें ये काम

Some Paytm Wallets Will Be Closed From 20 July : अगर आप पेटीएम वॉलेट इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। पेटीएम 20 जुलाई से कुछ पेटीएम वॉलेट बंद करने जा रही है। ऐसे में हो सकता है कि आपका भी वॉलेट अकाउंट बंद हो जाए। हालांकि अकाउंट बंद करने से पहले कंपनी ने कस्टमर्स को कुछ समय दिया है। अगर यूजर्स कंपनी के बताए काम को कर लेते हैं तो उनका अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा।

इन यूजर्स का होगा अकाउंट बंद

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने कहा है कि वे पेमेंट्स बैंक वॉलेट यूजर्स जिनके अकाउंट एक साल से एक्टिव नहीं हैं और जीरो बैलेंस है, उन्हें 20 जुलाई से बंद कर दिया जाएगा। हालांकि अकाउंट बंद करने से पहले ऐसे यूजर्स को कंपनी की ओर से एक मेसेज भेजा जाएगा ताकि वे अपना वॉलेट एक्टिव कर सकें। कंपनी ने इस बारे में वेबसाइट पर भी जानकारी दी है।

कुछ यूजर्स के पेटीएम वॉलेट अगले महीने से हो जाएंगे बंद।

रिजर्व बैंक ने लगा रखी है रोक

पेटीएम के पेमेंट बैंक पर अभी रिजर्व बैंक ने रोक लगा रखी है। रिजर्व बैंक ने मार्च में कंपनी से कहा था कि 15 मार्च के बाद अब न तो कोई नया अकाउंट खोला जाएगा और न ही इसके रकम जोड़ी जाएगी। हालांकि इनके अकाउंट में पहले से रकम है, उन पर इसका कोई असर नहीं होगा और वे पहले की तरह इसे इस्तेमाल करते रहेंगे।

Zomato के साथ बातचीत

हाल ही में खबर आई थी कि पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनस को बेचने की तैयारी में है। कंपनी इसके लिए फूड चेन कंपनी जोमैटो के साथ बातचीत कर रही है। जोमैटो ने भी इसे कंफर्म किया है। हालांकि अभी तक कोई डील फाइनल नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि यह डील अंतिम चरण में है। कहा जा रहा है कि पेटीएम अपने नॉन-कोर एसेट्स को बेचने पर काम कर रहा है ताकि वह कुछ फंड जुटा सके। जोमैटो के साथ डील पूरी होने पर कंपनी को 2000 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

पेटीएम पर एक के बाद एक मुसीबत

पेटीएम इन दिनों मुसीबतों का सामना कर रही है। एक तरफ जहां पेटीएम के शेयर लिस्टिंग के बाद से काफी गिर गए हैं तो वहीं कंपनी से काफी सीनियर लोग इस्तीफा दे रहे हैं। कंपनी ने अपने घाटे को पूरा करने के लिए कंपनी से छंटनी भी शेयर कर दी है। कंपनी की छंटनी प्रक्रिया पर एम्प्लाॅई से सवाल खड़े किए हैं।

इसे भी पढ़े-

Bank Holidays : बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! जुलाई में कुल 12 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें पूरी लिस्ट

Credit Card Bill Payment : क्रेडिट कार्ड यूज करने वालो के लिए जरूरी खबर, 30 जून के बाद नहीं मिलेगी यह सुविधा

IMD Rain Alert : मॉनसून का इंतजार ख़त्म! अगले 5 दिनों तक इन 20 राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version