वॉलमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स सेक्टर की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) क्विक-कॉमर्स बिजनेस में प्रवेश करने की योजना बना रही है. इसका मकसद ग्राहकों को खरीददारी के तुरंत बाद ऑर्डर की डिलिवरी सुनिश्चित करना है.
अगले कुछ महीनों में इस सर्विस के शुरू होने के बाद जेप्टो (Zepto), स्विगी के इंस्टामार्ट (Instamart) और जोमैटो के ब्लिंकिट (Blinkit) जैसी कंपनियों की फ्लिपकार्ट से टक्कर देखने को मिल सकती है.
टेकक्रंच ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कंपनी का इरादा इस साल मई की शुरुआत में चुनिंदा स्थानों पर इंस्टैंट-डिलीवरी सर्विस शुरू करने का है. हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि चर्चा जारी है और टाइमलाइन में थोड़ा बदलाव हो सकता है.
आने वाले महीनों में और ज्यादा इनिशिएटिव की उम्मीद
रिपोर्ट में फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, “ई-कॉमर्स फर्म ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाएं पूरी करने और वैल्यू, सेलेक्शन और स्पीड में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, आने वाले महीनों में इस फ्रंट पर और ज्यादा इनिशिएटिव की उम्मीद है.”
Dunzo के अधिग्रहण की भी संभावना
उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट इन दिनों इंस्टैंट-डिलीवरी फर्म डंजो (Dunzo) के अधिग्रहण की भी संभावना तलाश रहा है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, फ्लिपकार्ट ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों में कई श्रेणियों में प्रोडक्ट्स की एक ही दिन में डिलीवरी शुरू करने की तैयारी कर रहा है.
इन शहरों में मिलेगी सर्विस
इस कदम से अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलीगुड़ी और विजयवाड़ा सहित कई शहरों में ग्राहक जुड़ेंगे.
हाल ही कंपनी ने पेश की है यूपीआई सर्विस
गौरतलब है कि ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने 50 करोड़ से अधिक ग्राहकों सहित सभी ग्राहकों के लिए अपनी डिजिटल पेमेंट पेशकश को और बढ़ाने के लिए हाल ही में अपना यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) हैंडल भी लॉन्च किया है.