FD Interest Rates 2024: इन बैंक में करवाएं फिक्स्ड डिपोजिट, मिल रहा है ज्यादा ब्याज

0
134
FD Interest Rates 2024: इन बैंक में करवाएं फिक्स्ड डिपोजिट, मिल रहा है ज्यादा ब्याज
FD Interest Rates 2024: इन बैंक में करवाएं फिक्स्ड डिपोजिट, मिल रहा है ज्यादा ब्याज

FD Interest Rates पैसे बचाने और निवेश की जब बात आती है तो कई लोगों का ध्यान सबसे पहले फिक्सड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर जाता है। एफडी करवाते समय हम पहले यह जरूर चेक करते हैं कि कौन-सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दर (FD Interest Rates) ऑफर कर रहा है। आज हम आपको देश के कुछ बैंकों के बारे में बताएंगे जहां एफडी पर सबसे ज्यादा इंटरेस्ट मिल रहा है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

पैसे बचाने और निवेश की जब बात आती है तो कई लोगों का ध्यान सबसे पहले फिक्सड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर जाता है। देश के कई नागरिक की पहली पसंद ही एफडी होती है।

लोगों के बीच एफडी की पॉपुलरेटी देखते हुए देश के कई बैंक बहुत तरह के एफडी स्कीम चलाते हैं। ऐसे में कन्फूजन रहती है कि आखिर किस बैंक में एफडी करवाएं।

एफडी करवाते समय हम पहले यह जरूर चेक करते हैं कि कौन-सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दर (FD Interest Rates) ऑफर कर रहा है। आज हम आपको देश के कुछ बैंकों के बारे में बताएंगे जहां एफडी पर सबसे ज्यादा इंटरेस्ट मिल रहा है।

ऐक्सिस बैंक-(axis Bank) 

ऐक्सिस बैंक (Axis Bank) में अगर आप 17 महीने से 18 महीने से कम टेन्योर के लिए एफडी करवाते हैं तो आपको 7.20 फीसदी का उच्चतम ब्याज दर मिलेगा।

एचडीएफसी बैंक-(HDFC bank)

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) अपने ग्राहकों को 18 महीने से 21 महीने से कम की अवधि वाले एफडी पर 7.25 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है। वहीं बैंक 1 साल के एफडी पर 6.60 फीसदी और 3 से 5 साल के टेन्योर वाले एफडी पर 7 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक-(ICICI Bank)

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) भी अपने ग्राहकों को एफडी पर उच्चतम ब्याज ऑफर कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक में 15 महीने से 2 साल की एफडी स्कीम पर 7.20 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

इस बैंक में 1 साल के एफडी पर 6.70 प्रतिशत का ब्याज मिलता है। अगर आप 3 से 5 साल वाली एफडी करवाते हैं तो आपको 7 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिलेगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा-(Bank Of Baroda) 

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) में 2 साल से 3 साल के टेन्योर वाले एफडी पर 7.25 फीसदी का ब्याज मिलता है। इसी तरह 1 साल के एफडी पर 6.85 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं 3 साल की एफडी स्कीम पर 7.25 फीसदी और 5 साल की एफडी पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

पंजाब नेशनल बैंक-(Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) भी अपने ग्राहकों के लिए एफडी स्कीम चला रहा है। पीएनबी (PNB) 400 दिन के टेन्योर वाले एफडी पर 7.25 फीसदी का ब्याज ऑफर करता है।

वहीं, 1 साल के टेन्योर वाले एफडी पर 6.75 प्रतिशत का इंटरेस्ट मिलता है। अगर आप पीएनबी में 3 साल के लिए एफडी में करवाते हैं तो आपको 7 फीसदी और 5 साल के टेन्योर की एफडी पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

भारतीय स्टेट बैंक-(State Bank of India)

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए अमृत कलश योजना (Amrit Kalash FD Scheme) शुरू की है। इस योजना में ग्राहकों को 7.10 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं एसबीआई (State Bank Of India) 1 वर्ष के एफडी पर 6.80 फीसदी, 3 साल के टेन्योर वाली एफडी पर 6.75 फीसदी और 5 वर्षीय के एफडी पर 6.50 फीसदी का इंटरेस्ट ऑफर करती है।

इंडियन ओवरसीज बैंक-(Indian Overseas Bank)

इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) के 444 दिन वाले एफडी पर 7.30 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं 1 साल के एफडी पर 6.90 फीसदी का ब्याज मिलता है। अगर ग्राहक 3 साल या 5 वर्षीय के लिए एफडी करवाता है तो उसे क्रमशः 6.50-6.50 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

DA Hike : खुशखबरी! जुलाई के पहले हफ्ते में ही सरकारी कर्मचारियों की सैलरी और DA बढ़ जाएगा, जानें अपडेट

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.