Home India CNG Price Hike : इन शहरों में महंगी हुई CNG, जानिए आपके...

CNG Price Hike : इन शहरों में महंगी हुई CNG, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े दाम

0
CNG Price Hike : इन शहरों में महंगी हुई CNG, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े दाम

सरकार ने सीएनजी यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। रेट में बढ़ोतरी आज यानी 22 जून सुबह 6 बजे से लागू हो गई है।

सीएनजी की कीमत में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब राजधानी नई दिल्ली में सीएनजी ₹74.09 प्रति किलोग्राम की जगह ₹75.09 प्रति किलोग्राम पर मिलेगी। इस बढ़ोतरी का असर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान समेत दिल्ली-एनसीआर के कई शहरों में सीएनजी की खुदरा कीमतों पर पड़ने वाला है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इन शहरों में अभी तक सीएनजी ₹78.70 प्रति किलोग्राम की दर से मिल रही थी, जो अब 79.70 प्रति किलोग्राम हो गई है। एनसीआर में शामिल गुरुग्राम में सीएनजी के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। गुरुग्राम के अलावा करनाल और कैथल में भी सीएनजी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इन शहरों में भी बढ़े दाम;

हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली और राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी आज से सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। रेवाड़ी में सीएनजी के दाम अब 78.70 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में दाम 79.08 रुपये से बढ़कर 80.08 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी के दाम में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यहां 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम की जगह 82.94 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिलेगी।

इन शहरों में पहले ही बढ़ चुके हैं दाम

बकरीद से पहले उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए थे। लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या में पिछले रविवार से सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या में सीएनजी की नई कीमत 94.00 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। इससे पहले लखनऊ, आगरा, उन्नाव में सीएनजी की कीमत 92.25 रुपये प्रति किलोग्राम और अयोध्या में 92.35 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version