Bihar Breaking News! पटना गया रूट पर हाई टेंशन तार टूटने से अफरातफरी, कई ट्रेनों के पहिए थमे, बड़ा हादसा टला

0
136
Bihar Breaking News! पटना गया रूट पर हाई टेंशन तार टूटने से अफरातफरी, कई ट्रेनों के पहिए थमे, बड़ा हादसा टला
Bihar Breaking News! पटना गया रूट पर हाई टेंशन तार टूटने से अफरातफरी, कई ट्रेनों के पहिए थमे, बड़ा हादसा टला

जहानाबाद जिले के नियाजीपुर हॉल्ट पर बुधवार शाम हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर पटरी पर गिर गया। इससे आग की लपटें उठ गईं। कुछ देर बाद यहां से एक पैसेंजर ट्रेन गुजरने वाली थी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

बिहार के जहानाबाद जिले में बुधवार पटना-गया रेलखंड पर नियाजीपुर हॉल्ट के पास एक हाईटेंशन तार टूटकर पटरी पर गिर गया। इससे अफरातफरी मच गई। यह घटना बुधवार शाम करीब 6.45 बजे हुई। बताया जा रहा है कि शीशम का पेड़ गिर जाने से हाई टेंशन तार टूट गया। 25 हजार वोल्ट के बिजली का तार रेलवे ट्रैक पर गिर जाने से आग की लपटें उठ गईं। गनीमत रही कि हादसे के वक्त आसपास कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस घटना के बाद सिकंदराबाद समेत कई एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ।

बताया जा रहा है कि इस लाइन से करीब 15 मिनट पहले ही एक पैसेंजर ट्रेन गुजरी थी। इसके बाद एक दूसरी पैसेंजर ट्रेन नियाजीपुर हॉल्ट पहुंचना ही वाली थी, लेकिन इससे पहले ही पेड़ गिर जाने से हाई टेंशन तार टूट गया। अगर हादसे के वक्त हॉल्ट पर ट्रेन खड़ी रहती या प्लेटफार्म पर याी रहते तो बड़ी घटना हो सकती थी। करंट और आग से कई लोग उसकी चपेट में आ सकते थे और अनहोनी हो सकती थी। तार के टूटने के बाद आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों ने दूर से उसका वीडियो बनाया और इसकी सूचना रेलवे कर्मियों को दी।

सूचना पाकर जहनाबाद से रेलवे के अभियंताओं की टीम टावर वैगन के साथ मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे के बाद मरम्मत कर स्थिति को सामान्य किया। इस बीच आधा दर्जन एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ट्रेनें पटना, जहानाबाद और नियाजीपुर हॉल्ट के बीच अप लाइन पर खड़ी रहीं। इस कारण यात्रियों को परेशानी हुई।

सिकंदराबाद समेत आधे दर्जन ट्रेनों के पहिए थमे

इस घटना के बाद पटना से खुलकर जहानाबाद होते सिकंदराबाद को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन जहानाबाद स्टेशन पर खड़ी रही। जहानाबाद से गुजरी 03269 पटना – गया पैसेंजर ट्रेन नियाज़ीपुर हॉल्ट के पहले रुकी रही। 03613 पैसेंजर ट्रेन जहानाबाद स्टेशन के पास और पटना –

भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस, 03211 पैसेंजर और पटना – सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन के अलग-अलग जगहों पर रुके रहने से परिचालन पर असर पड़ा। गया – पटना डाउन लाइन पर भी 03374 पैसेंजर ट्रेन देरी से चली। रात 9:45 बजे घटनास्थल पर मौजूद एसएस इंजीनियर रविशंकर ने बताया कि अप लाइन को क्लियर कर दिया गया है।

BOB Recruitment 2024 : बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.