Home India Aadhaar Card Free Update Deadline : फ्री में आधार अपडेट करवाने का...

Aadhaar Card Free Update Deadline : फ्री में आधार अपडेट करवाने का है सुनहरा मौका, ये है आखिरी तारीख

0
Aadhaar Card Free Update Deadline : फ्री में आधार अपडेट करवाने का है सुनहरा मौका, ये है आखिरी तारीख

Aadhaar Card Free Update Deadline: आधार कार्ड में अगर आप भी नाम, पता समेत अन्य जानकारी को अपडेट करना चाहते हैं तो इसका मुफ्त में फायदा उठाने के लिए आखिरी मौका है। आइए जानते हैं कि कैसे और किस तारीख तक आप फ्री में आधार अपडेट करा सकते हैं?

Aadhaar Card Free Update Deadline Last Date: आधार कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है जिसके बिना कुछ कामों करना मुश्किल होता है। कई जगहों पर तो इसके बिना आप चाहकर भी काम करा नहीं सकते हैं। बच्चों का स्कूल में दाखिला करवाना हो, बैंक में खाता खुलवाना हो या फिर कोई अन्य सरकारी काम भी करवाना हो इन सबके लिए एक अपडेट आधार का होना जरूरी है। नाम, पता, जन्म तिथि, तस्वीर समेत अन्य जानकारी का अपडेट होना जरूरी है। अगर आप भी आधार को अपडेट करना चाहते हैं तो मुफ्त में करवाने के लिए बस कुछ ही दिन बाकी हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट कर सकते हैं।

फ्री में आधार अपडेट करने का आखिरी मौका

आधार कार्ड को अगर आप अपडेट करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए 14 जून 2024 आखिरी तारीख है। UIDAI की ओर से आधार में नाम, पता, जन्म तिथि जैसी जानकारी को बदलने या अपडेट करने के लिए आपको 14 जून से पहले अप्लाई करना होगा। इससे पहले 14 मार्च 2024 आखिरी तारीख थी, लेकिन अब आधार कार्ड को यूजर्स 14 जून तक अपडेट कर सकते हैं। फ्री में आधार अपडेट करने के लिए बस आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा।

कैसे और कहां Free में Aadhaar Update करें?

आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा। UIDAI की वेबसाइट या MyAadhaar App के माध्यम से आप आधार को अपडेट कर सकते हैं। myAadhaar Portal के जरिए आधार में बदलाव करा सकते हैं। हालांकि, आधार सेंटर जाकर बदलाव करवाने पर आपको भुगतान करना होगा।

आधार को मुफ्त में ऑनलाइन कैसे अपडेट करें?

  • सबसे पहले UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • यहां से आप आधार अपडेट का ऑप्शन चुन सकते हैं।
  • अगर आधार से पता चेंज करना चाहते हैं तो अपडेट एड्रेस को सिलेक्ट करें।
  • आधार लिंक फोन नंबर को एंटर करें और फिर ओटीपी को दर्ज करें।
  • साथ ही पता से जुड़े दस्तावेजों को जमा करने के बाद सभी डिटेल्स को सबमिट करें।
  • सभी डिटेल्स को वेरिफाई करने के बाद आप आगे के प्रोसेस को अपनाते हुए सबमिट कर सकते हैं।
  • इस तरह से आपके आधार से पता अपडेट हो जाएगा और आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version