Summer Vacation 2024 : भीषण गर्मी को देखते हुए इस राज्य में इस दिन तक बंद किए गए स्कूल,जानें अब कब खुलेंगे स्कूल?

0
228
Summer Vacation 2024 : भीषण गर्मी को देखते हुए इस राज्य में इस दिन तक बंद किए गए स्कूल,जानें अब कब खुलेंगे स्कूल?
Summer Vacation 2024 : भीषण गर्मी को देखते हुए इस राज्य में इस दिन तक बंद किए गए स्कूल,जानें अब कब खुलेंगे स्कूल?

Summer Holidays 2024: चिलचिलाती हुई गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल करके रखा हुआ है. भीषण गर्मी और लू की वजह से लोग परेशान हैं. इसको देखते हुए गर्मियों की छुट्टियों में 10 दिनों का इजाफा किया गया है. जानें किस राज्य में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं और अब स्कूल कब खुलेंगे.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

Summer Holidays 2024: भीषण गर्मी ने हाल बेहाल कर रखा है. गर्मी का आलम यह है कि रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हो गई है. चिलचिलाती गर्मी और लू से लोग परेशान हैं. इसके मद्देनजर छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग ने स्कूल की छुट्टियां 10 दिन और बढ़ा दी हैं. जहां राज्य में 15 जून तक स्कूल में छुट्टी थी लेकिन अब वे बढ़ाकर 25 जून तक कर दी गई हैं.

25 जून तक बढ़ी स्कूल की छुट्टियां

दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी और लू को देखते हुए प्रदेश के विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी हैं. इस संबंध में राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार देर शाम आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक, राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 15 जून तक सभी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां घोषित की थी लेकिन वर्तमान में राज्य में भीषण गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी हैं.

अब राज्य में स्कूल 26 जून से खुलेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुमान जताया है कि अगले चार दिनों तक राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

मानसून बढ़ने के लिए हालात अनुकूल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों के दौरान राज्य के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए हालात अनुकूल हैं. रविवार को रायपुर (लालपुर स्टेशन) में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि बिलासपुर में अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, राजनांदगांव में 39 डिग्री सेल्सियस, पेंड्रा में 40.2 डिग्री सेल्सियस, अंबिकापुर में 32.6 डिग्री सेल्सियस और जगदलपुर में 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.