School Closed : यूपी के इन चार जिलों में 7 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और मदरसे

0
130
School Closed : यूपी के इन चार जिलों में 7 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और मदरसे
School Closed : यूपी के इन चार जिलों में 7 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और मदरसे

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर यूपी के चार जिलों के डीएम ने सात दिनों तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। चारों जिलों के डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों की भारी भीड़ होती है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

ऐसे में स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसके चलते मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर, हापुड़ में सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा ने स्कूल की छुट्टी की घोषणा करते हुए कहा कि 27 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। यह बंदी सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल, मदरसे, डिग्री कॉलेज, डाइट और तकनीकी संस्थानों पर लागू होती है।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर और हापुड़ में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि किसी को आने-जाने में कोई परेशानी न हो.

वहीं यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी इसी तरह के कदम उठाए गए हैं। हरिद्वार में कांवड़ मेले के चलते 27 जुलाई से 2 अगस्त तक कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। बाधाओं को कम करने के लिए वाराणसी, इंदौर और उज्जैन जैसे शहरों में स्कूलों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। यात्रा सीजन के दौरान इन इलाकों में स्कूल सोमवार को साप्ताहिक बंद रहेंगे और रविवार को कक्षाएं चलेंगी।

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर रही है निगरानी

22 जुलाई से 6 अगस्त 2024 तक चलने वाली कांवड़ यात्रा के लिए बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख मार्गों पर पुलिस निगरानी बढ़ा दी गई है। दिल्ली में पुलिस ने यात्रा से संबंधित यातायात सलाह जारी की है। हालांकि, राजधानी में स्कूलों को बंद करने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.