HDFC Bank service closed! चार दिन तक बंद रहेगी HDFC बैंक की सर्विस, कल ग्राहक नहीं कर पाएंगे ये काम

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    HDFC Bank service closed! चार दिन तक बंद रहेगी HDFC बैंक की सर्विस, कल ग्राहक नहीं कर पाएंगे ये काम

    HDFC Bank Alert: भारत के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। दरअसल, चार दिनों तक HDFC Bank की कई सर्विस ग्राहकों को नहीं मिलेगी। बैंक के मुताबिक मेंटेनेंस के कारण 17, 18, 24 और 25 जनवरी को बैंकिंग सर्विस को अस्थायी तौर पर बंद किया जाएगा

    HDFC Bank Alert: भारत के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। दरअसल, चार दिनों तक HDFC Bank की कई सर्विस ग्राहकों को नहीं मिलेगी। बैंक के मुताबिक मेंटेनेंस के कारण 17, 18, 24 और 25 जनवरी को बैंकिंग सर्विस को अस्थायी तौर पर बंद किया जाएगा। यह कदम बेहतर बैंकिंग अनुभव देने में मदद करेगा।

    17 जनवरी: नहीं मिलेगी फॉरेक्स प्रीपेड कार्ड सर्विस

    एचडीएफसी बैंक ने बताया कि 17 जनवरी को सुबह 2:00 बजे से 5:00 बजे (3 घंटे) तक फॉरेक्स प्रीपेड कार्ड सर्विस पर काम किया जाएगा। इस दौरान प्रीपेड कार्ड नेटबैंकिंग और इंस्टेंट रीलोड पोर्टल के जरिए फॉरेक्स कार्ड रीलोडिंग संभव नहीं होगी। हालांकि, ग्राहक नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल कर फॉरेक्स कार्ड रीलोड कर सकते हैं, जिसका प्रोसेसिंग अगले वर्किंग डे (T+1) पर किया जाएगा।

    18 और 25 जनवरी: नहीं मिलेगी UPI सर्विस

    18 और 25 जनवरी को यूपीआई सर्विस पर मेंटेनेंस किया जाएगा।

    18 जनवरी: रात 12:00 बजे से सुबह 3:00 बजे तक (3 घंटे)।

    25 जनवरी: रात 12:00 बजे से सुबह 3:00 बजे तक (3 घंटे)।

    इस दौरान एचडीएफसी बैंक के करेंट और सेविंग अकाउंट पर यूपीआई ट्रांजैक्शन, रूपे क्रेडिट कार्ड, एचडीएफसी मोबाइल बैंकिंग ऐप और TPAPs (थर्ड पार्टी ऐप्स) पर यूपीआई सर्विस बंद रहेंगी। मर्चेंट यूपीआई ट्रांजैक्शन भी प्रभावित होंगे।

    24-25 जनवरी: चैटबैंकिंग, SMS बैंकिंग और फोनबैंकिंग IVR

    एचडीएफसी बैंक ने 24 जनवरी को रात 10:00 बजे से 25 जनवरी को दोपहर 2:00 बजे तक (कुल 16 घंटे) चैटबैंकिंग, एसएमएस बैंकिंग और फोनबैंकिंग IVR सर्विस पर काम करने की घोषणा की है। इस दौरान ये सभी सर्विस ग्राहकों को नहीं मिलेंगी।

    ग्राहकों के लिए अलर्ट

    एचडीएफसी बैंक ने यह अपडेट रजिस्टर ईमेल एड्रेस के माध्यम से ग्राहकों को भेजा है। बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे इन तारीखों और समयों के दौरान अन्य ऑप्शन का इस्तेमाल करें। एचडीएफसी बैंक का कहना है कि यह जरूरी मेंटेनेंस उनकी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है। हालांकि, ग्राहकों को सलाह दी गई है कि वे अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग इन तारीखों को ध्यान में रखते हुए बनाएं।

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