Home India DA Hike : इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दशहरा से...

DA Hike : इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दशहरा से पहले मिलेगी बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्ता 4% बढ़ा दिया है.

0
DA Hike : इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दशहरा से पहले मिलेगी बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्ता 4% बढ़ा दिया है.

DA Hike News: त्योहारी सीजन से पहले सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. सिक्किम सरकार ने दुर्गा पूजा उत्सव (Durga Puja Festival) से पहले अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 4% की बढ़ा दिया है. राज्य के मुख्य सचिव वी बी पाठक द्वारा जारी एक सर्कुलर में यह जानकारी दी गई.

1 जनवरी 2024 से होगा लागू

राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों का महंगाई राहत 1 जनवरी, 2024 से मौजूदा 46% से बढ़ाकर 50% कर दिया जाएगा. सर्कुलर में कहा गया है किराज्य सरकार के नियमित वेतनमान में संशोधित वेतन पाने वाले, कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त कर्मचारियों और कार्यभारित प्रतिष्ठानों को भी महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) देय होगा.

केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा

इस बीच, केंद्र सरकार के कर्मचारी बेसब्री से अपने डीए बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी घोषणा अक्टूबर में होने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, 3 अक्टूबर 2024 को एक स्पेशल कैबिनेट मीटिंग (Cabinet meeting) होने जा रही है, जिसमें महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 3% की बढ़ोतरी की जा सकती है. इससे मौजूदा DA 50% से बढ़कर 53% हो जाएगा. यह बढ़ोतरी जुलाई 2024 से लागू होगी, और कर्मचारियों को जुलाई से सितंबर के बीच के 3 महीने का एरियर भी दिया जाएगा.

Gold Price : सोना खरीदने वालों को महंगाई का झटका! सोने की कीमत में इतने रुपए का इजाफा, चांदी हुई सस्ती

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version