Bihar Weather Update Today : बिहार में आज कैसा रहेगा मौसम? किन जिलों में होगी बारिश? देखें IMD की ताजा रिपोर्ट

0
143
IMD Alert : बिहार में कब तक होगी झमाझम बारिश? गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर और रोहतास में अलर्ट जारी
IMD Alert : बिहार में कब तक होगी झमाझम बारिश? गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर और रोहतास में अलर्ट जारी

Bihar Weather Today: राज्य के तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिख रहा है. हल्की वर्षा हुई है लेकिन लगभग सभी जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार है. जानें क्या कहता है मौसम विभाग.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

बिहार में मौसम विभाग की चेतावनी जारी

बिहार में 10-12 दिनों से ऐसा लग रहा है कि मानसून रूठ गया है. मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व इलाकों के 11 जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. हालांकि कहीं भी भारी या सक्रिय रूप से वर्षा की कोई बड़ी चेतावनी नहीं है.

पिछले 10-12 दिनों से ऐसा लग रहा है कि बिहार में मानसून रूठ गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व इलाकों के 11 जिलों में हल्की या मध्यम बारिश का अनुमान है। हालांकि, कहीं भी भारी या सक्रिय बारिश की कोई बड़ी चेतावनी नहीं है।

आज जिन जिलों में वर्षा होगी उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई शामिल है.

आज जिन जिलों में बारिश होगी उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई शामिल हैं.

पटना, बेगूसराय, खगड़िया, नालंदा, गया, नवादा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सारण में कुछ समय के लिए बादल छाए रहेंगे. एक-दो जगहों पर बिजली चमकने के साथ बहुत हल्की वर्षा की संभावना बन रही है. इन जिलों में एक दो स्थानों पर वज्रपात की भी संभावना है.

पटना, बेगूसराय, खगड़िया, नालंदा, गया, नवादा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सारण में कुछ समय तक बादल छाए रहेंगे। एक-दो स्थानों पर बिजली चमकने के साथ बहुत हल्की बारिश की संभावना है। इन जिलों में एक-दो स्थानों पर वज्रपात की भी संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में आमतौर पर सामान्य औसत वर्षा 8.7 मिलीमीटर होती है परंतु अभी बिहार में वास्तविक औसत वर्षा 1.4 मिलीमीटर हुई है.

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के अनुसार, बिहार में सामान्यतः औसत वर्षा 8.7 मिमी होती है, लेकिन वर्तमान में बिहार में वास्तविक औसत वर्षा 1.4 मिमी है।

सोमवार (22 जुलाई) को भी राज्य में कहीं भारी वर्षा दर्ज नहीं की गई. रविवार और सोमवार के बीच सबसे अधिक मधुबनी में 50.5 मिलीमीटर वर्षा हुई है. पटना के मसौढ़ी में 14.6 मिलीमीटर के साथ हल्की वर्षा दर्ज की गई.

सोमवार (22 जुलाई) को भी राज्य में कहीं भी भारी बारिश दर्ज नहीं की गई। रविवार से सोमवार के बीच मधुबनी में सबसे अधिक 50.5 मिमी बारिश हुई। पटना के मसौढ़ी में 14.6 मिमी हल्की बारिश दर्ज की गई।

कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, जमुई, दरभंगा, मुंगेर, बांका, मुजफ्फरपुर, गया, नालंदा, सीवान, सारण, शेखपुरा, अरवल और जहानाबाद में भी रविवार और सोमवार के बीच बहुत हल्की वर्षा हुई है.

रविवार से सोमवार के बीच कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, जमुई, दरभंगा, मुंगेर, बांका, मुजफ्फरपुर, गया, नालंदा, सीवान, सारण, शेखपुरा, अरवल और जहानाबाद में भी बहुत हल्की बारिश हुई.

राज्य के तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिख रहा है. हल्की वर्षा हुई है लेकिन लगभग सभी जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार है. सोमवार को सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी के पुपरी में 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

राज्य के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। हल्की बारिश हुई है लेकिन लगभग सभी जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार है। सोमवार को सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी के पुपरी में 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजधानी पटना में 0.2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा. किसी जिले में 35 डिग्री से नीचे तापमान नहीं रहा.

राजधानी पटना में 0.2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा. किसी जिले में 35 डिग्री से नीचे तापमान नहीं रहा.

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.