Bihar Lok Sabha Chunav 2024 : पटना मरीन ड्राइव पर आज से 26 मई तक प्रतिदिन ड्रोन शो, जानिये टाइम और पूरा प्रोग्राम

0
148
Bihar Lok Sabha Chunav 2024 : पटना मरीन ड्राइव पर आज से 26 मई तक प्रतिदिन ड्रोन शो, जानिये टाइम और पूरा प्रोग्राम
Bihar Lok Sabha Chunav 2024 : पटना मरीन ड्राइव पर आज से 26 मई तक प्रतिदिन ड्रोन शो, जानिये टाइम और पूरा प्रोग्राम

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के द्वारा तरह-तरह के प्रचार प्रसार किया जा रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा पहली बार बिहार में ड्रोन से प्रचार करेगी. पटना के मरीन ड्राइव पर अनोखा ड्रोन शो करने की बीजेपी ने तैयारी की है.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी ने एक अनूठे कार्यक्रम की तैयारी की है. बिहार में होर्डिंग, बैनर, पोस्टर और सोशल मीडिया पर भले ही प्रचार-प्रसार ने जोर पकड़ ली है, लेकिन इसे धरातल पर उतारने के लिए ‘ड्रोन’ को बीजेपी में एक सशक्त माध्यम बनाया है, जिसका प्रयोग पहली बार बिहार में होने जा रहा है.

23 मई से शाम 6:15 बजे से पटना के मरीन ड्राइव पर भव्य ड्रोन शो का आयोजन होगा जो 26 मई तक प्रतिदिन शाम 6:15 बजे होगा. इस प्रस्तुति में ड्रोन से आसमान में 200 फीट की ऊंचाई पर लगभग 300 मीटर की चौड़ाई में दिखाई जायेगी. विविध कलाकृतियां जिससे लोगों को केंद्र सरकार और उसकी उपलब्धियां के बारे में बताया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित इस ड्रोन शो में 1000 स्मॉल नेनो केटेगरी ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है, जो पूर्ण रूप से भारत की कंपनी ने डिजाइन और मेनुफेक्चर किया है. प्रत्येक ड्रोन का वजन लगभग 250 ग्राम है. यह ड्रोन शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की आधुनिक चुनाव प्रचार के अनूठे अंदाज को बताता है.

इस ड्रोन शो को लेकर बीजेपी का कहना है कि इसके जरिए पीएम मोदी और बिहारवासियों के बीच इस प्यार और सम्मान को दर्शाने के लिए ड्रोन शो का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम पटना स्थित मैंरीन ड्राइव पर है. इसके माध्यम से बिहार में अब तक हुए विकास कार्यों का प्रदर्शन किया जायेगा. इस कार्यक्रम के द्वारा बिहार के गौरवपूर्ण इतिहस को भी दर्शाया जायेगा.

Driving License New Rules : DL बनवाना हुआ आसान, सरकार 1 जून से बदल रही न‍ियम, यहाँ जाने क्‍या होगा बदलाव?

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.