Bihar Breaking News! बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, हाईटेंशन तार की चपेट में आयी डीजे ट्रॉली

0
130
Bihar Breaking News! बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, हाईटेंशन तार की चपेट में आयी डीजे ट्रॉली
Bihar Breaking News! बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, हाईटेंशन तार की चपेट में आयी डीजे ट्रॉली

Vaishali News: डीजे ट्रॉली जैसे ही सुल्तानपुर गांव से निकली वैसे ही डीजे ट्रॉली का हॉर्न ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. ट्रॉली में करंट प्रवाहित हो गया जिससे ट्रॉली में आग भी लग गई और उसपर सवार सभी लोग जिंदा झुलस गए.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

बिहार के वैशाली जिले में बड़ा हादसा सामने हुआ है, जहां डीजे ट्रॉली पर सवार 9 कांवरियों की करंट लगने से मौत हो गई. घटना औधोगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की है. मरने वाले सभी कम उम्र के है जो डीजे ट्रॉली के ऊपर सवार हो कर पहलेजा घाट जा रहे थे, जहां से जल लेकर अपने गांव के मंदिर में जलाभिषेक करने वाले थे. लेकिन, उससे पहले डीजे ट्रॉली जैसे ही सुल्तानपुर गांव से निकली वैसे ही डीजे ट्रॉली का हॉर्न ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. ट्रॉली में करंट प्रवाहित हो गया जिससे ट्रॉली में आग भी लग गई और उसपर सवार सभी लोग जिंदा झुलस गए.

घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाया तब तक आठ लोगों की मौके पर मौत हो चुकी थी, जबकि ईलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई. बताया गया कि मरने वालों में पांच सुल्तानपुर गांव के जबकि चार नगर थाना क्षेत्र के जढूआ बढई टोला के रहने वाले थे.

वहीं घटना के बाद मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची. लेकिन, लोगों के आक्रोश को देखते हुए लोगों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया. स्थानीय लोगों का आरोप था कि फोन करने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मियों ने तुरंत बिजली सप्लाई नहीं काटी, जिसके कारण लोगों को नहीं बचाया जा सका. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर तुरंत लाइन काट दिया गया होता तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी. इसलिए, लोग बिजली विभाग के दो कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बहरहाल इस हादसे से दो गांव में कोहराम मच गया है.

मृतकों की सूची

1. अमरेश कुमार, पिता सनोज भगत

2.रवि कुमार, पिता धर्मेंद्र पासवान

3.राजा कुमार, पिता स्व लाला दास

4.नवीन कुमार,पिता फुदेना पासवान

5.कालू कुमार, पिता परमेश्वर पासवान

6.आशीक कुमार, पिता मिंटू पासवान

7.अशोक कुमार, पिता मंटू पासवान

8.चंदन कुमार, पिता चंदेश्वर पासवान

9.अमोद कुमार पिता देवी लाल पासवान

वैशाली में 9 लोगों की मौत जिला प्रशासन ने देर रात सदर अस्पताल में ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा की राशि का चेक दे दिया. बिजली विभाग के तरफ से सभी 9 मृतकों के परिजनों को एसडीएम रामबाबू बैठा ने 4-4 लाख का चेक दिया. वहीं एसडीएम ने कहा कि पीड़ितों ने बिजली विभाग के दो कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था जिसको लेकर जांच की जा रही है और दोषी कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.