Home India Bank Launch New Feature! ICICI बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस को ऐसे...

Bank Launch New Feature! ICICI बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस को ऐसे कर सकते हैं लॉक-अनलॉक, जानें सबकुछ

0
Bank Launch New Feature! ICICI बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस को ऐसे कर सकते हैं लॉक-अनलॉक, जानें सबकुछ

ICICI basnk: आप ICICI बैंक की इंटरनेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड सेवाओं को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। ICICI बैंक ने ‘स्मार्टलॉक’ लॉन्च किया है। यह एक सुरक्षा उपाय है जिसके ज़रिए ग्राहक बैंकिंग सेवाओं को तुरंत लॉक और अनलॉक कर सकते हैं।

ICICI बैंक की इंटरनेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड सेवाओं को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। ICICI बैंक ने ‘स्मार्टलॉक’ लॉन्च किया है। यह एक सुरक्षा उपाय है जिसके ज़रिए ग्राहक बैंकिंग सेवाओं को तुरंत लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। ग्राहक यह काम बिना कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव की मदद के फ़ोन या ईमेल के ज़रिए कर सकते हैं। स्मार्टलॉक कई बैंकिंग सेवाओं को लॉक और अनलॉक कर सकता है।

iMobile Pay ऐप ग्राहकों को अपने खाते लॉक और अनलॉक करने में मदद करेगा। यह ग्राहकों को एक बटन के क्लिक से इंटरनेट बैंकिंग, UPI (बैंक खाते से जुड़े अन्य UPI ऐप से भुगतान), क्रेडिट और डेबिट कार्ड तक पहुँच को लॉक/अनलॉक करने की अनुमति देता है। भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में अपनी तरह का पहला समाधान ‘स्मार्टलॉक’ ग्राहकों को iMobile Pay को लॉक/अनलॉक करने की भी अनुमति देता है।

ग्राहक इस सेवा का उपयोग किसी खास अवधि के दौरान किसी खास बैंकिंग सेवा को सक्रिय या निष्क्रिय करने के लिए कर सकते हैं। वे संभावित धोखाधड़ी वाले लेनदेन के मामले में भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

स्मार्टलॉक के बारे में बात करते हुए, ICICI बैंक के डिजिटल चैनल और भागीदारी प्रमुख सिद्धार्थ मिश्रा ने कहा कि ‘स्मार्टलॉक’ की शुरुआत बैंक द्वारा ग्राहक खातों की सुरक्षा को मजबूत करने और उनके हितों की रक्षा करने का एक और प्रयास है। यह स्वयं करें (DIY) सुविधा ग्राहकों को अपने हाथों से एक ही स्थान पर बढ़ी हुई सुरक्षा के साथ बैंकिंग सेवाओं तक पहुँचने की अनुमति देती है।

स्मार्टलॉक सेवा का उपयोग कैसे करें:

चरण 1: iMobile Pay में लॉग इन करें।

चरण 2: होम स्क्रीन के निचले दाएं कोने में ‘स्मार्टलॉक’ सेवा पर क्लिक करें।

चरण 3: उन प्रमुख बैंकिंग सेवाओं पर क्लिक करें जिन्हें आप लॉक/अनलॉक करना चाहते हैं।

चरण 4: सत्यापित करने के लिए स्वाइप करें

‘iMobile Pay’ का उपयोग शुरू करने के लिए, किसी भी बैंक के ग्राहक अपने बैंक खाते को ऐप से लिंक कर सकते हैं, UPI ID बना सकते हैं और लेन-देन शुरू कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े-

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version