Anganwadi Recruitment 2024 : बिना परीक्षा के आंगनवाड़ी में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन, पाएं शानदार सैलरी

0
5
Anganwadi Recruitment 2024: बिना परीक्षा के आंगनवाड़ी में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन, पाएं शानदार सैलरी
Anganwadi Recruitment 2024: बिना परीक्षा के आंगनवाड़ी में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन, पाएं शानदार सैलरी

Anganwadi Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में नौकरी पाने के इच्छुक लोगों के लिए यह एक शानदार मौका है। अगर आप भी आवेदन करने पर विचार कर रहे हैं, तो इन सभी खास बातों को ध्यान से पढ़ें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now

Anganwadi Recruitment 2024 :  आंगनवाड़ी में नौकरी पाने के इच्छुक लोगों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनवाड़ी के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं। जो उम्मीदवार इस आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हैं, वे यूपी आंगनवाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इस भर्ती के तहत गोंडा और देवरिया जिलों में बाल विकास परियोजना कार्यालय के अंतर्गत जिला कार्यक्रम अधिकारी के पदों को भरने के लिए केवल महिला अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं। कुल 497 पद उपलब्ध हैं, जिनमें गोंडा में 243 और देवरिया में 254 रिक्तियां शामिल हैं। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 9 नवंबर या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी में भरे जाने वाले पद

गोंडा: 243 पद

देवरिया: 254 पद

कुल पदों की संख्या- 497

आंगनबाड़ी में नौकरी पाने की योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (10+2) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी का उस ग्राम सभा या न्याय पंचायत में स्थायी निवास होना अनिवार्य है, जिसके लिए आवेदन किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा क्या है

यूपी आंगनबाड़ी की इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे होता है यहां चयन

उम्मीदवारों का चयन सीधी भर्ती प्रक्रिया के तहत किया जाएगा। चयन के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, जो 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर बनेगी।

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • शैक्षणिक प्रमाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र (जन्म प्रमाण पत्र या आधार कार्ड)
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
  • पहचान प्रमाण पत्र (आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र)
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • सक्रिय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी

आवेदन लिंक एवं अधिसूचना यहां देखें

यह भर्ती अवसर उन महिला अभ्यर्थियों के लिए विशेष है जो ग्रामीण क्षेत्रों में बाल विकास से संबंधित पदों पर काम करना चाहती हैं। समय सीमा के भीतर आवेदन जमा करके चयन प्रक्रिया में भाग लेने का यह एक शानदार अवसर है।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.