Home India UPI Service Close : इस बैंक के ग्राहक इस दिन UPI ​​समेत...

UPI Service Close : इस बैंक के ग्राहक इस दिन UPI ​​समेत बैंक की इन सेवाओं का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

0
UPI Service Close : इस बैंक के ग्राहक इस दिन UPI ​​समेत बैंक की इन सेवाओं का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

HDFC Bank UPI Update: अगर आप निजी क्षेत्र के HDFC Bank के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। 13 जुलाई को HDFC के ग्राहक UPI समेत कुछ सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। दरअसल HDFC बैंक 13 जुलाई को सिस्टम अपग्रेड करेगा, जिसकी वजह से बैंक की UPI सेवा भी अस्थायी रूप से प्रभावित रहेगी। साथ ही इस बीच ग्राहक अपना बैंक बैलेंस भी चेक नहीं कर पाएंगे। यह सिस्टम अपग्रेड का समय है

सिस्टम अपग्रेड करने का उद्देश्य बैंक के प्रदर्शन और क्षमताओं में सुधार करना और विश्वसनीयता बढ़ाना है। बैंक के अनुसार, सिस्टम अपग्रेड का समय 13 जुलाई को सुबह 3 बजे है और इसे उसी दिन शाम 4.30 बजे तक अपग्रेड कर दिया जाएगा। इस दौरान ग्राहक कुछ सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। UPI सेवाएं दो खास समय पर बंद रहेंगी।

UPI समेत ये सेवाएं इस समय बंद रहेंगी

जानकारी के अनुसार, 13 जुलाई को सुबह 3:00 बजे से दोपहर 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक UPI सेवा काम नहीं करेगी। पूरे अपग्रेड अवधि के दौरान नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इसके अलावा, IMPS, NEFT, RTGS समेत सभी फंड ट्रांसफर मोड भी अपग्रेड अवधि के दौरान उपलब्ध नहीं होंगे।

डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से लेन-देन जारी रहेगा

सिस्टम अपग्रेड अवधि के दौरान, ग्राहक अपने HDFC बैंक के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किसी भी ATM से नकदी निकाल सकते हैं। वहीं, 12 जुलाई को शाम 7.30 बजे बैलेंस के आधार पर बैंक बैलेंस दिखाया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक अपने एचडीएफसी बैंक के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल दुकानों पर स्वाइप मशीनों पर जारी रख सकते हैं। एचडीएफसी के डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन खरीदारी, पिन रीसेट या अन्य कार्ड गतिविधियां जारी रखी जा सकती हैं।

बैंक की ओर से सुझाव

किसी भी तरह की बाधा से बचने के लिए बैंक ने 12 जुलाई 2024 को शाम 7:30 बजे से पहले पर्याप्त राशि निकालने और फंड ट्रांसफर आदि जैसे सभी जरूरी काम पूरे करने की सलाह दी है। असुविधा को कम करने के लिए बैंक की ओर से यह काम शनिवार यानी 13 जुलाई 2024 को किया जाएगा। इस दिन दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर जाएं या ग्राहक सेवा से संपर्क करें।

इसे भी पढ़ें –

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.

Exit mobile version