FD Latest Updates: ये 5 बैंक दे रहे है 7.25% तक की ब्याज़, यहाँ चेक करें

0
726
PM Mudra Loan Yojana: 1999 रुपये जमा करने पर मिलेगा 10 लाख रुपये का लोन ? जानिए सरकार ने क्या कहा
PM Mudra Loan Yojana: 1999 रुपये जमा करने पर मिलेगा 10 लाख रुपये का लोन ? जानिए सरकार ने क्या कहा

यदि आपके पास 3 साल का व्यक्तिगत वित्तीय लक्ष्य है, तो हम आपके लिए भारत के शीर्ष 5 बैंक लाते हैं, जो वर्तमान में 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

यदि आप जमा बीमा और क्रेडिट गारंटी निगम (डीआईसीजीसी) द्वारा गारंटीकृत 5 लाख रुपये तक की जमा सुरक्षा की तलाश में हैं और एक निश्चित वापसी दर – बैंकों की सावधि जमा योजनाओं में निवेश करना आपके लिए एक आदर्श विकल्प है। एफडी गारंटीड रिटर्न, नियमित आय, परेशानी मुक्त निवेश, अंतर्निहित लचीलेपन सहित विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं, और यह वास्तव में एक कर-बचत योजना है। जब आप FD खाता खोलते हैं, तब दी जाने वाली ब्याज़ दर तब तक अपरिवर्तित रहती है, जब तक कि आपकी अवधि समाप्त नहीं हो जाती। व्यापक बाजार में ब्याज दरों में गिरावट या वृद्धि का आपके FD पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

हालांकि, यह सुझाव दिया जाता है कि सावधि जमा के लिए आवेदन करने से पहले, आपको अपनी जमा अवधि के आधार पर सर्वोत्तम ब्याज दरों की तलाश करनी चाहिए। यदि आपके पास 3 साल का व्यक्तिगत वित्तीय लक्ष्य है, तो हम आपके लिए भारत के शीर्ष 5 बैंक लाते हैं, जो वर्तमान में जमा राशि पर 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं, जो कि 2 करोड़ रुपये से कम है। तीन साल से कम या तीन साल तक।

उत्तर पूर्व लघु वित्त बैंक:

North East Small Finance Bank 5 साल की सावधि जमा पर अच्छे रिटर्न का वादा कर रहा है। 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि जो परिपक्व हो रही है 3 साल या उससे कम है, बैंक आम जनता को 6.75 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.25 प्रतिशत की पेशकश कर रहा है।

जन लघु वित्त बैंक:

3 साल या 3 साल से कम में मैच्योर होने वाली जमाओं पर Jana Small Finance Bank आम जनता को 6.50 फीसदी तक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.00 फीसदी तक ब्याज देता है. 7 मई, 2021 को सावधि जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया गया था, यहां संशोधित सूची देखें।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक:

Ujjivan Small Finance Bank आम जनता और वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि के लिए क्रमशः 6.50 प्रतिशत और 7.00 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है, जो 3 साल से कम समय में परिपक्व होता है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक:

Fincare Small Finance Bank भी आम जनता को 6.50 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 3 साल में परिपक्व होने वाली जमा पर 7.00% ब्याज दर का वादा करता है।

आरबीएल बैंक:

RBL Bank वर्तमान में जनता और वरिष्ठ नागरिकों को 3 साल से कम समय में परिपक्व होने वाली 3 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर क्रमशः 6.00 प्रतिशत और 6.50 प्रतिशत की निम्नलिखित ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है।

Disclaimer

This is a kind of entertainment news website, on which we pick up all kinds of information from different web sites and present it to the people, if there is any mistake by us, then you can contact us, we will try and make this website even better.